राहुल गांधी->: बीआरएस ‘भाजपा रिश्तेदार समिति:” कांग्रेस गिद्धों की पार्टी <- बीआरएस

राहुल गांधी->: बीआरएस ‘भाजपा रिश्तेदार समिति:” कांग्रेस गिद्धों की पार्टी

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव (केटीआर) ने रविवार, 2 जुलाई को खम्मम सार्वजनिक रैली में बीआरएस पर तीखा हमला करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार किया है। ‘तेलंगाना जन गर्जना’ रैली में कांग्रेस सांसद का भाषण। केटीआर ने तेलुगु में तुकबंदी वाले शब्दों का उपयोग करते हुए एक चुभने वाली पोस्ट के माध्यम से जवाबी हमला शुरू करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

राहुल गांधी द्वारा बीआरएस को ‘भाजपा रिश्तेदार समिति’ करार दिए जाने पर बीआरएस नेता ने कांग्रेस को गिद्धों की पार्टी कहा।

केटीआर, जो बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे हैं, ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) को अखिल भारतीय भ्रष्टाचार समिति करार दिया। बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भ्रष्टाचार और अक्षमता का पर्याय है। राहुल गांधी द्वारा बीआरएस को बीजेपी की बी टीम कहने पर केटीआर ने कहा कि बीआरएस न तो बीजेपी की बी टीम है और न ही कांग्रेस की सी टीम है. उन्होंने कहा कि बीआरएस ‘धी’ (हिट) टीम है जो अकेले दम पर भाजपा और कांग्रेस दोनों से मुकाबला कर सकती है।

उन्होंने पूछा, ”सीधे बीआरएस से मुकाबला करने में असमर्थ, क्या आप हमें भाजपा के कंधों से हटाने की साजिश कर रहे हैं?” उन्होंने कहा कि इस गलत गोलीबारी में कांग्रेस ही ढह जाएगी।

यह कहते हुए कि कारों का स्टीयरिंग (बीआरएस का चुनाव चिन्ह) केसीआर के हाथ में है, बीआरएस नेता ने राहुल गांधी पर तंज कसा कि उन्होंने कांग्रेस पर नियंत्रण खो दिया है। केटीआर ने कहा कि कांग्रेस पहले ही बंगाल की खाड़ी में डूब चुकी है जबकि बीआरएस लोगों के दिलों के करीब है. उन्होंने दावा किया कि बीआरएस का नौ साल का शासन चमक से भरा है जबकि कांग्रेस का 10 साल का शासन पूरी तरह से अंधकारमय है।

केटीआर ने यह भी कहा कि तेलंगाना के लोग जानते हैं कि अगर उन्होंने कांग्रेस पर भरोसा किया तो राज्य में एक बार फिर उथल-पुथल मच जाएगी। उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस पार्टी बीआरएस के विस्तार को लेकर इतनी परेशान क्यों है। उन्होंने पूछा, ”क्या राष्ट्रीय राजनीति आपकी जागीर है?”

कालेश्वरम परियोजना में 1 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के कांग्रेस नेता के आरोप पर केटीआर ने उन्हें याद दिलाया कि परियोजना की लागत भी 1 लाख करोड़ रुपये नहीं है। उन्होंने पूछा, “कितनी बार आप इस तरह के निरर्थक आरोप लगाकर जनता के बीच हंसी का पात्र बनेंगे।”

यह दावा करते हुए कि बीआरएस सरकार द्वारा शुरू किए गए धरणी पोर्टल ने भूमि और भूमि रिकॉर्ड के आसपास की जटिलताओं को उजागर किया है, बीआरएस नेता ने कहा कि धरणी को खत्म करने और बिचौलियों के शासन को वापस लाने का वादा करने के लिए तेलंगाना समाज राहुल गांधी को कभी माफ नहीं करेगा।

केटीआर ने वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं और अन्य लोगों को 4,000 रुपये की मासिक पेंशन प्रदान करने के राहुल गांधी के वादे का भी मजाक उड़ाया।

उन्होंने पूछा, “जब आप कर्नाटक में ‘अन्न भाग्य’ के वादे को गंगा में फेंक देंगे तो इस वादे पर कौन विश्वास करेगा।” बीआरएस नेता ने यह भी दावा किया कि कर्नाटक में बीजेपी को लोगों ने हराया है, कांग्रेस पार्टी ने नहीं.

“वह परिणाम इसलिए हुआ क्योंकि कोई विकल्प नहीं था। यह आपकी योग्यता के कारण नहीं था,” उन्होंने कहा।

राहुल गांधी की इस घोषणा पर कि अगर तेलंगाना में सत्ता में आई तो कांग्रेस किसानों के बीच पोडु भूमि वितरित करेगी, केटीआर ने पूछा कि क्या वह राज्य में पोडु भूमि के चल रहे वितरण को नहीं देख सकते हैं।

उन्होंने कांग्रेस सांसद को राज्य सरकार के मुफ्त नेत्र जांच कार्यक्रम ‘कांति वेलुगु’ के तहत आंखों की जांच कराने की सलाह दी।

यह दावा करते हुए कि बीआरएस वह पार्टी है जो हमेशा गरीबों के साथ खड़ी रहती है, केटीआर ने टिप्पणी की कि कांग्रेस हमेशा दलालों और अतिक्रमणकारियों के साथ खड़ी है।

Related post

Leave a Reply