• March 16, 2016

राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई :: कानून हाथ मेें लेने का अधिकार किसी को नहीं :- डीसी व एसपी

राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई :: कानून हाथ मेें लेने का अधिकार किसी को नहीं :- डीसी व एसपी
अवांछित गतिविधियों में संलिप्त लोगों पर होगी राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई
झज्जर, 16 मार्च  बीते दिनों आंदोलन की आड़ में हुए उपद्रव की घटना को देखते हुए जिला प्रशासन ऐसी गतिविधियों की पुनरावृति किसी भी कीमत पर नहीं होने देगा। शांति व्यवस्था व सामाजिक सौहार्द बिगाडऩे के लिए अवांछित गतिविधियों में संलिप्त लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम सरीखी कड़ी धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।
उपायुक्त अनिता यादव ने आज लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में पुलिस अधिकारियों व ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ जिले की कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा करते हुए उपद्रवियों से सख्ती से निपटने की बात कही। एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने भी साफ किया कि कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है और यदि कोई ऐसा करने के लिए किसी को उकसाता है तो उससे भी सख्ती से निपटा जाएगा। 16 DC & SP Jhajjar (1)
श्रीमती यादव ने कहा कि अफवाह फैलाना, भड़काऊ भाषण, सोशल मीडिया के माध्यम से दुष्प्रचार करना आदि गतिविधियां गंभीर है। सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट ऐसे मामले संज्ञान में आते ही कार्रवाई करने के लिए अधिकृत है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी मजिस्ट्रेट अपने विवेक के अनुसार फैसला लें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात कहने या प्रदर्शन करने का हक सभी को है लेकिन कानून-व्यवस्था बिगाडऩे के किसी प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जिले में केंद्रीय बलों सहित पुलिसकर्मियों की संख्या पर्याप्त है। जिले के किसी भी अधिकारी को कहीं भी मामला बिगडऩे की सूचना मिले तो शीघ्र ही एक्शन लिया जाएगा। डीसी ने बताया कि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी ड्यूटी के प्रति लापरवाह मिला तो उसके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिले की पंचायत प्रतिनिधियों से भी आह्वान किया कि असामाजिक तत्वों को उनके मकसद में कामयाब न होने दें और ऐसे शरारती तत्वों की सूचना पुलिस प्रशासन को दें ताकि आपसी भाईचारा कायम रहे।
एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि बीते दिनों हुए उपद्रव में किसी भी निर्दोष को नहीं फंसाया जाएगा और दोषी को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस गंभीरता से पूरी पारदर्शिता के साथ जांच कर रही है और बेवजह किसी को परेशान नहीं किया जा रहा।
 बीते दिनों हुए उपद्रव के आरोपियों की पुलिस की ओर से धरपकड़ भी जारी है और उनके खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति अपनाई गई है। उन्होंने बताया कि जिले में पुलिस विभाग की ओर से पर्याप्त पुलिस बल तैनात है और नाके लगाकर सुरक्षा बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस फोर्स के साथ रेपिड एक्शन फोर्स भी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात की गई है ताकि किसी भी रूप से जिले में अशांति न फैल पाए। उन्होंने बताया कि पुलिस के पास अश्रुगैस, रबर बुलेट आदि सभी पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं। पुलिस बल किसी भी गंभीर स्थिति से निपटने के लिए सक्षम है।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त नरेश नरवाल, एसडीएम झज्जर पंकज सेतिया, एसडीएम बहादुरगढ़ प्रदीप कौशिक, एसडीएम बेरी अजय मलिक, आरटीए सचिव विक्रम मलिक, डीडीपीओ विशाल कुमार सहित जिले में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए नियुक्त किए सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट, उप पुलिस अधीक्षक व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply