• February 11, 2016

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस
झज्जर – बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए बुधवार का दिन राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के रूप में मनाया गया। उपायुक्त अनिता यादव के कुशल मार्गदर्शन में स्वास्थ्य, शिक्षा व महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों ने संयुक्त भागीदारी सुनिश्चित करते हुए  6 से 19 वर्ष की आयु के बच्चों को एलबेंडाजोल की टेबलेट दी गई। 10 CMO JJR01
उपायुक्त श्रीमती यादव के निर्देशानुसार बुधवार को जिले के राजकीय व निजी विद्यालयों में तथा आंगनवाड़ी केंद्रों, ईँट भट्ठों पर बच्चों को दवा दिए जाने के साथ ही उन्हें स्वास्थ्य सुधार की दिशा में स्वच्छता बरतने के लिए जागरूक किया गया। झज्जर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में सिविल सर्जन डा.श्रीराम सिवाच ने बच्चों को दवा देकर इस विशेष मुहिम का आगाज किया।
उन्होंने बच्चों को जागरूक करते हुए बताया कि सरकार की ओर से शिक्षा व स्वास्थ्य सुधार में सकारात्मक कदम उठाए गए हैं और इसी कड़ी में बुधवार को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य में जिले के बच्चों को एलबेंडाजोल की टेबलेट दी जा रही है। उन्होंने बताया कि बुधवार को जिले भर के 6 से 19 आयु वर्ग के बच्चों को दवा दी जा रही है और किसी कारण से यदि कोई बच्चा यह दवा लेने से वंचित रह गया तो उसे 15 फरवरी को दवा दी जाएगी।
इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र सांगवान, उप सिविल सर्जन डा.राकेश कुमार, डा.सुभाष चंद्र, डा.राजेश सैनी, डा.कुलदीप व रावमावि के प्राचार्य रणबीर सिंह कादियान सहित शिक्षकगण मौजूद रहे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply