रायपुर स्मार्ट शहर

रायपुर  स्मार्ट शहर

रायपुर ——————– मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राजधानी रायपुर को केन्द्र सरकार द्वारा स्मार्ट शहरों की सूची में शामिल कर लिए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री वैकेय्या नायडू के प्रति आभार प्रकट किया है। डॉ. सिंह ने रायपुर को स्मार्ट सिटी की चयन सूची में शामिल किए जाने पर जनता को हार्दिक बधाई दी है।

उन्होंने आज यहां अपनी त्वरित प्रतिक्रिया में कहा-स्मार्ट सिटी के लिए रायपुर शहर का नामांकित होना गौरव की बात है। रायपुर को तेजी के साथ स्मार्ट सिटी के रुप में विकसित करने का सपना हम सब मिलकर साकार करेंगे। रायपुर स्मार्ट सिटी की सभी संभावनाओं को साथ लेकर चल रहा है। शहर की जनता को स्मार्ट सिटी के अनुरुप ज्यादा से ज्यादा बुनियादी सुविधाएं देने के लिए शासन वचनबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने नगरीय विकास मंत्री श्री अमर अग्रवाल सहित विभागीय अधिकारियों को भी इस उपलब्धि के लिए शुभकामनाएं दीं हैं। उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री ने आज नई दिल्ली में देश के स्मार्ट शहरों की दूसरी सूची जारी की है, जिसमें छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भी शामिल है। केन्द्र सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल शहरों के विकास के लिए विशेष मदद दी जाती है। स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल होने के लिए नगरीय निकायों को निर्धारित मानदण्डों को पूरा करना होता है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply