• August 5, 2016

रामसा योजना : 369.45 लाख के विकास कार्यक्रम

रामसा योजना : 369.45 लाख के विकास कार्यक्रम

जयपुर——————— चित्तौड़गढ़ जिले के सांसद श्री सी.पी.जोशी ने बताया कि भारत सरकार द्वारा वित्तीय सहायता प्राप्त राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (रामसा) में चित्तौड़गढ संसदीय क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयो में नवीन कक्षा-कक्ष निर्माण के लिये 369.45 लाख रू. स्वीकृत किये गये है जिससे निम्न क्षेत्रों के विभिन्न विद्यालयो में रामसा योजना में लाखो रूपये के निम्न विकास कार्य होंगे।

 चित्तौडगढ़ जिले में  चित्तौडगढ़ के बेगू पं.स. में रामावि ठुकराई में 8 कक्षा-कक्ष के लिये 65.68 लाख रू.  चित्तौडगढ़ के बेगू पं.स. में राउमावि काटुन्दा में 6 कक्षा-कक्ष के लिये 49.26 लाखरू.  चित्तौडगढ़ के राउमावि अभयपुरा में 8 कक्षा-कक्ष के लिये 65.68 लाख रू.  चित्तौडगढ़ के राउमावि ऎराल में 3 कक्षा-कक्ष के लिये 24.63 लाख रू.  चित्तौडगढ़ के कपासन पं.स. में राउमावि करूकडा में 3 कक्षा-कक्ष के लिये 24.63लाख रू.प्रतापगढ़ जिले में  प्रतापगढ़ के छोटीसादडी पं.स. में राउमावि कालाकोट में 2 कक्षा-कक्ष केलिये 16.42 लाख रू.  प्रतापगढ़ के रामावि अमलावदा में 5 कक्षा-कक्ष के लिये 41.05 लाख रू.उदयपुर जिले में उदयपुर के भीण्डर पं.स. में रामावि सिंधियो की बडगांव में 5 कक्षा-कक्ष के लिये41.05 लाख रू.  उदयपुर के कुराबड़ पं.स. में राउमावि शिशवी में 5 कक्षा-कक्ष के लिये 41.05 लाखरू.राजस्थान के तीन जिलों में रामसा योजना के अंतर्गत होंगे 369.45 लाख के विकास कार्य केन्द्र सरकार की योजना में होगा काम जयपुर, 4 अगस्त।

चित्तौड़गढ़ जिले के सांसद श्री सी.पी.जोशी ने बताया कि भारत सरकार द्वारा वित्तीय सहायता प्राप्त राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (रामसा) में चित्तौड़गढ संसदीय क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयो में नवीन कक्षा-कक्ष निर्माण के लिये 369.45 लाख रू. स्वीकृत किये गये है जिससे निम्न क्षेत्रों के विभिन्न विद्यालयो में रामसा योजना में लाखो रूपये के निम्न विकास कार्य होंगे।

चित्तौडगढ़ जिले में  चित्तौडगढ़ के बेगू पं.स. में रामावि ठुकराई में 8 कक्षा-कक्ष के लिये 65.68 लाख रू.  चित्तौडगढ़ के बेगू पं.स. में राउमावि काटुन्दा में 6 कक्षा-कक्ष के लिये 49.26 लाखरू.  चित्तौडगढ़ के राउमावि अभयपुरा में 8 कक्षा-कक्ष के लिये 65.68 लाख रू.  चित्तौडगढ़ के राउमावि ऎराल में 3 कक्षा-कक्ष के लिये 24.63 लाख रू.  चित्तौडगढ़ के कपासन पं.स. में राउमावि करूकडा में 3 कक्षा-कक्ष के लिये 24.63लाख रू.प्रतापगढ़ जिले में  प्रतापगढ़ के छोटीसादडी पं.स. में राउमावि कालाकोट में 2 कक्षा-कक्ष केलिये 16.42 लाख रू.  प्रतापगढ़ के रामावि अमलावदा में 5 कक्षा-कक्ष के लिये 41.05 लाख रू.उदयपुर जिले में उदयपुर के भीण्डर पं.स. में रामावि सिंधियो की बडगांव में 5 कक्षा-कक्ष के लिये41.05 लाख रू.  उदयपुर के कुराबड़ पं.स. में राउमावि शिशवी में 5 कक्षा-कक्ष के लिये 41.05 लाखरू.।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply