• November 28, 2018

राज्य स्तरीय श्रम उत्पादकता पुरस्कार —

राज्य स्तरीय श्रम उत्पादकता पुरस्कार —

जयपुर——- राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव श्री डी. बी. गुप्ता ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में नवाचार और उत्पादकता की सार्थकता तभी है जब वह आम व्यक्ति या समाज की बेहतरी में योगदान दे।

उन्होंने कहा कि लैंड लेबर, केपिटल और एन्टरप्रिन्योरशिप से प्रोडक्टिविटी तैयार होती है। उन्होंने उद्योगों के आधारभूत ढाँचे तथा मानव संसाधन के विकास को उद्योगों की उत्पादकता का आधार बताया।

श्री गुप्ता एवं समारोह के विशिष्ट अतिथि पुलिस महानिदेशक श्री ओ. पी. गल्होत्रा ने यहाँ राजस्थान राज्य उत्पादकता परिषद् की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय उत्पादकता पुरस्कार समारोह में फेब्रीकेशन, सीमेंट इंडस्ट्री, टेक्सटाइल, हॉस्पीटल, टायर उत्पादन, अभियांत्रिकी तथा शिक्षण के क्षेत्र में बेहतरीन उत्पादकता दिखाने तथा नवाचार करने वाले लोगों और संस्थाओं को सम्मानित कर रहे थे।

उन्होंने इस अवसर पर राजस्थान राज्य उत्पादकता परिषद् के मानद् महासचिव श्री उत्तम चन्द जैन को उनकी बेहतरीन सेवाओं और कार्यों के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट से नवाजा।

इस अवसर पर जे. के. लक्ष्मी सीमेंट लि. तथा श्रीराम रेयन्स कोटा के एक एक कर्मचारी को श्रम उत्पादकता पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

जे. के. व्हाईट सीमेंट वक्र्स गोटन, जे. के. लक्ष्मी सीमेंट लि. सिरोही को प्रोडेक्टिविटी सुपर एक्सीलेन्स अवार्ड से नवाजा गया।

एमएसएमई इंजीनियरिंग से के.डी. एसोसियेट्स, टेक्सटाइल में मयूर यूनीकोटर्स, हॉस्पीटल क्षेत्र में भगवान महावीर केंसर अस्पताल, टायर मैन्यूफैक्चरिंग में जे. के. टायर इंडस्टीज और श्रीराम रेयन्स, शिक्षा के क्षेत्र में आर्य गु्रप ऑफ कॉलेज, अभियांत्रिकी के क्षेत्र में केईसी इंटरनेशनल को प्रोडेक्टिविटी एक्सीलेन्स अवार्ड से नवाजा गया।

फिजियोथैरेपी क्षेत्र में व्यक्तिगत एक्सीलेंन्स अवार्ड डॉ. तास्या रक्षिता को शॉल, स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में उत्पादकता परिषद के अध्यक्ष डॉ. के. एल. जैन ने परिषद की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कहा कि परिषद का उद्देश्य राज्य की आर्थिक गतिविधियों के साथ सभी प्रकार के उद्योगों में उत्पादकता को बढ़ाना है।

अन्त में परिषद के मानद सलाहकार एच. एल. चौहान ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply