राज्य आपूर्ति निगम ने किया 1088 करोड़ का कारोबारः श्री जी.एस. बाली

राज्य आपूर्ति निगम ने किया 1088 करोड़ का कारोबारः श्री जी.एस. बाली

हिमाचल प्रदेश ————————–  राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के निदेशक मंडल की 145वीं बैठक शिमला में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले तथा परिवहन मंत्री श्री जी.एस. बाली ने की। बैठक में निगम की विभिन्न गतिविधियों बारे विस्तारपूर्वक चर्चा की गई तथा अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए।

श्री बाली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम ने वित्त वर्ष 2014-15 के दौरान कुल 1055 करोड़ रुपये का कारोबार किया था जबकि चालु वित्त वर्ष के दौरान यह कारोबार 1088 करोड़ रुपये का हुआ है जो पिछले वर्ष के मुकावले 33 करोड़ रुपये अथवा 3 प्रतिशत अधिक है।

उन्होंने निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बेहतर प्रदर्शन के लिये सराहना करते हुए आशा जताई कि निगम भविष्य में अपने कारोबार में और अधिक वृद्धि के प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निगम के बड़े गोदामों का निर्माण किया जा रहा है तथा आवश्यक ढांचागत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है।

राज्य नागरिक आपूर्ति निगम ने अर्जित किया 205 लाख का लाभ

खाद्यान्नों की गुणवत्ता को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं

निगम की 35वीं वार्षिक आम बैठक शिमला में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले तथा परिवहन मंत्री श्री जी.एस. बाली की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में निगम के शेयर होल्डरों ने वर्ष 2014-15 के निगम के वार्षिक लेखा को स्वीकृति प्रदान की गई।

श्री बाली ने कहा कि वित्त वर्ष 2014-15 के दौरान निगम ने 205 लाख रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। उन्होंने कहा कि निगम ने राज्य सरकार को 35.15 लाख रुपये का लाभांश अदा किया है और इसी अवधि के दौरान मुख्यमंत्री राहत कोष के लिये 51 लाख रुपये की राशि का अंशदान भी किया है।

निगम के निदेशक मण्डल ने निगम के ट्रक बेड़े में वाहन ट्रेकिंग प्रणाली स्थापित करने का निर्णय लिया जिससे वाहन की आवाजाही पर नज़र रखी जा सकेगी। बैठक में उपभोक्ताओं एवं संस्थानों को प्रदान की जाने वाली चीनी की खरीद के लिये अल्पावधि निविदाएं आमंत्रित करने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक में निदेशक मण्डल ने निगम इकाईयों के माध्यम से उपभोक्ताओं को बिक्री के लिये प्रतिस्पर्धात्मक दरों पर गैर नियन्त्रित दालों की आपूर्ति करने का निर्णय भी लिया। इसके अतिरिक्त, निदेशक मण्डल ने कार्पोरेट सामाजिक जिम्मेवारी के अन्तर्गत नगरोटा बगवां में 106 सौर एलईडी लाईटें स्थापित करने को भी अपनी मंजूरी प्रदान की।

श्री बाली ने निगम के अधिकारियों को राज्य के उपभोक्ताओं को गुणवत्तायुक्त खाद्यान्न उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि खाद्यान्नों की गुणवत्ता को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता और दोषी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाही की जाएगी।

प्रधान सचिव आर.डी. धीमान, निगम की प्रबन्ध निदेशक सुश्री एम. सुधा देवी, विशेष सचिव स्वास्थ्य श्री सुनील चैधरी, निगम के कार्यकारी निदेशक श्री सुमित खिमटा, निदेशक मंडल के गैर सरकारी सदस्यों में श्री चंद्रशेखर, श्री देशराज, श्री पूर्ण चंद ठाकुर और सुमन वर्मा भी बैठक में उपस्थित थे।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply