राजस्व मंत्री की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक

राजस्व मंत्री की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक

हिमाचलप्रदेश ———- प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में अवैध कब्जों के मामलों की समीक्षा के लिए गठित उच्च स्तरीय कमेटी की बैठक आज यहां स्वास्थ्य, राजस्व एवं कानून मंत्री श्री कौल सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश के विभिन्न भागों में अवैध कब्जों की की वास्तुस्थिति की समीक्षा की गई।

समिति ने विस्तृत चर्चा के उपरांत अतिरिक्त सचिव एवं वित्तायुक्त राजस्व श्री तरूण श्रीधर को कानून के अनुसार विधिक विकल्प तलाशने व सुझाव देने को कहा कि क्या दूरदराज क्षेत्रों से सम्बन्धित 10 बीघा से कम भूमि वाले छोटे व मझौले किसानों को कुछ राहत प्रदान की जा सकती है।

यह भी निर्णय लिया गया कि यदि आवश्यक हुआ तो प्रदेश के किसानों के लिए अनुकूल अधिनियम लाने की संभावनाओं को भी तलाशा जाए, जिससे राज्य विधानसभा के समक्ष पेश किया जाएगा।
समिति ने यह भी निर्णय लिया गया कि माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष मानवता के आधार पर समीक्षा याचिका दाखिल करने को कोई कारण बनता है।

समिति ने आयुर्वेद मंत्री, प्रधान सचिव वन तथा मुख्य अरण्यपाल वन को उच्च स्तरीय कमेटी के लिए अतिरिक्त सदस्य के रूप में मनोनीत भी किया।
समिति की अगली बैठक 12 जनवरी, 2017 को निर्धारित की गई है।

वन मंत्री श्री ठाकुर सिंह भरमौरी, मुख्य संसदीय सचिव श्री रोहित ठाकुर, रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री मोहन लाल बराक्टा, अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व श्री तरूण श्रीधर, प्रधान सचिव वन श्री तरूण कपूर, प्रधान सचिव विधि डॉ. बलदेव सिंह ठाकुर, विशेष सचिव राजस्व श्री डी.के. रतन, प्रधान अरण्यपाल वन श्री एस.एस. नेगी, हि. प्र. वन विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री सी.एस. सिंह, उप महाधिवक्ता की ओर से श्री पी.एम. नेगी भी बैठक में उपस्थित थे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply