राजकीय महाविद्यालय नादौन में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरम्भ

राजकीय महाविद्यालय नादौन में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरम्भ

शिमला ————मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज हमीरपुर जिला के पटलांधर में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि वे भाजपा के दुष्प्रचार का एकजुट होकर जबाव दें और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मिलकर कार्य करें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में पूर्व में कार्यकारिणी समिति में मण्डल स्तर से लेकर प्रदेश कांग्रेस समिति, यहां तक कि अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के लिए नेता व सदस्य चुनाव द्वारा चुने जाते थे लेकिन ऐसा महसूस किया जा रहा है कि इन दिनों यह चलन बंद हो गया है और अब चुनने के स्थान पर इसके सदस्य मनोनीत किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि खण्ड स्तर व प्रदेश कांग्रेस तथा अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के लिए युवा लोग चुनकर आगे आने चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के संविधान में बदलाव की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को यह सुनिश्चित बनाना चाहिए कि उनकी पार्टी के अन्दरूनी कार्यकारी समितियों के नेता एवं सदस्य चुनकर आएं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को आगे आने चाहिए जिनको भारी जन समर्थन प्राप्त हो तथा उनका चुनाव संविधान के अनुसार ही होना चाहिए अन्यथा पार्टी पदाधिकारियों के मनोनित किए जाने से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल कमजोर होता है और उनमें हताशा की स्थिति पैदा हो जाती है।

श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि भाजपा व मार्कसवार्दी पार्टी के लोग गुड़िया बलात्कार व हत्या मामले को राजनीतिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं और सरकारी सम्पति को नुकसान पहुॅचाकर प्रदेश में अशांति फैला रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि सरकारी सम्पति को नुकसान पहुॅचाने वालों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक पूर्व मंत्री इस सबके पीछे है और लोगों को गुमराह कर रहे है तथा उनके जिसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैडिकल कालेज हमीरपुर के निर्माण के लिए वन स्वीकृति का इंतजार किया जा रहा है, जबकि प्रदेश सरकार ने इसके लिए पर्याप्त बजट का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि एम्स का भविष्य अधर में लटका हुआ है और उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मं़त्री श्री जे.पी.नड्डा से इस मामले को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है, क्योंकि प्रदेश सरकार द्वारा केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की आवश्यकतानुसार इसके लिए पर्याप्त भूमि उपलब्ध करवा दी गई है।

मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों को आश्वासन दिया कि उनकी हर सम्भव सहायता की जाएगी। उन्होंने नागरिक अस्पताल सुजानपुर में बच्चों व महिला रोग विशेषज्ञों की तैनाती का भी आश्वासन दिया । उन्होंने डिग्री कालेज नादौन में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरम्भ करने की भी घोषणा की ।

राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री राजेन्द्र राणा ने इस अवसर पर नादौन से भाजपा के विधायक पर पुलिस कर्मचारियों पर हमला करने का आरोप लगाया। उन्होंने भाजपा पर प्रदेश में अराजकता फैलाने का आरोप लगाया तथा कहा कि लोगों को ज्ञात है कि जब हरियाणा जल रहा था, उस समय हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर कानून व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह से नाकाम रहे और राज्य में हिंसा के कारण 38 लोगों की जानें चली गई।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेता इस पर क्यों चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सीधे तौर पर प्रदेश में शोर शराबा और अशांति फैलाने के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता मुख्यमंत्री पर झूठे आरोप लगा रहे है।

उन्होंने क्षेत्र में हुए विकास कार्यो की जानकारी दी तथा कहा कि भाजपा कर्मचारी विरोधी है जबकि कांग्रेस पार्टी ने ही अनुबंध कर्मचारियों को नियमित करने की समयावधि को पांच वर्ष से घटाकर तीन वर्ष करने का निर्णय लिया।

मुख्य संसदीय सचिव श्री इन्द्रदत्त लखनपाल, पूर्व विधायक श्री कुलदीप पठानिया, कांगड़ा केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री जगदीश सिपहिया, पूर्व सैनिक कल्याण निगम के अध्यक्ष कर्नल बी.सी. लगवाल, एपीएमसी के अध्यक्ष श्री प्रेम कौशल, जिला कांग्रेस समिति की सदस्य श्रीमती प्रोमिला देवी व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45%

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45%

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply