• March 27, 2017

रन फॉर बेटी मैराथन-विजेता सम्मानित

रन फॉर बेटी मैराथन-विजेता सम्मानित

बहादुरगढ़—– बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए रविवार की सुबह बहादुरगढ़ शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोग बेटी के मान सम्मान के लिए हुई मैराथन में भागीदार बने। शहर में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देने के उद्देश्य से शहर के सैनीपुरा क्षेत्र से रन फॉर बेटी मैराथन शुरू हुई जिसका शुभारंभ विधायक नरेश कौशिक ने किया। 26 Run for Betiमैराथन को रवाना करने के साथ ही विधायक स्वयं भी मैराथन में दौड़े और इस सार्थक संदेश में जन मानस की सहभागिता के लिए प्रेरित किया। सिविल सर्जन डा.रमेश धनखड़ व उप सिविल सर्जन डा.विनीत कुमार ने मुख्यातिथि विधायक कौशिक का स्वागत करते हुए विभागीय रूपरेखा से अवगत कराया।

रन फॉर बेटी मैराथन के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित प्रतिभागियों व शहरवासियों को संबोधित करते हुए विधायक नरेश कौशिक ने स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित क्षेत्र के सामाजिक संगठनों के उल्लेखनीय सहयोग पर उन्हें बधाई दी और कहा कि सामाजिक समरसता के साथ मिलकर ही हम लिंगानुपात में सुधार ला सकते हैं। उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 जनवरी 2015 को हरियाणा प्रदेश के पानीपत से ही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ राष्ट्रीय कार्यक्रम का आगाज किया था और उसके बाद हरियाणा प्रदेश के कम 26 Run for Beti 01लिंगानुपात वाले जिलों में परिवर्तन देखने को मिला जिसके फलस्वरूप हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल को बढ़ते लिंगानुपात पर सम्मान भी प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि आज बदलते परिवेश में बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। ऐसे में सरकार की ओर से भी उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जा रहा है।
चौपाल जटवाड़ा सैनीपुरा से जिमखाना क्लब तक लगे बेटी बचाने के नारे :

रन फॉर बेटी मैराथन रविवार की सुबह शहर के नजफगढ़ रोड चौपाल जटवाड़ा सैनीपुरा से शुरू होकर नजफगढ़ रोड, बालौर मोड, होते हुए सैक्टर 9 में से जिमखाना क्लब पहुंची। शहर के बच्चों से लेकर बुजुर्गों व महिलाओं में मैराथन को लेकर उत्साह देखने को मिला और इस मार्ग पर बेटी पढ़ाने का संदेश आमजन मानस तक पहुंचाया गया।

विधायक नरेश कौशिकके साथ सिविल सर्जन डा.रमेश धनखड़, उप सिविल सर्जन डा.विनीत कुमार, डीएसपी भगतराम, बीडीपीओ रामफल सिंह, नायब तहसीलदार श्रीभगवान सहित अनेक वार्ड पार्षद व शहरवासी बेटियों के मान-सम्मान के लिए मैराथन में प्रतिभागी बने।

विजेताओं का सम्मान :
जिमखाना क्लब में मैराथन के समापन कार्यक्रम में सिविल सर्जन डा.रमेश धनखड़ ने महिला वर्ग में गांव डाबौदा खुर्द की रितु, पटेल नगर की किरण, अंजू अग्रवाल को तथा पुरूष वर्ग में पिं्रस, आकाश व विनोद को सम्मानित किया गया। वहीं जिमखाना क्लब के प्रबंधक डी.सी.कौशिक को बेहतर प्रबंधन के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सम्मान दिया गया। कार्यक्रम में सूचना, जनसंपर्क विभाग की सांस्कृतिक मंडली द्वारा बेटियों का समाज में महत्व को दर्शाते गीत प्रस्तुत किए गए जिसके फलस्वरूप टीम लीडर राजेंद्र सिंह, जितेंद्र व अमन कुमार को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में विषय विशेषज्ञों द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के उद्देश्य से विस्तार से जानकारी दी गई। पार्षदों व अन्य गणमान्य लोगों द्वारा संस्थागत डिलीवरी करने के लिए सहयोग करने की अपील भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई। सिविल सर्जन डा.धनखड़ ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को बेटियों के प्रति उनके दायित्वों का निर्वहन करने के लिए प्रेरित करना है।

इस मौके पर भाजपा नेता राज पाल शर्मा, ब्लाक समिति चेयरपर्सन प्रतिनिधि युद्धवीर भारद्वाज, भारत विकास परिषद के सचिव सतीश शर्मा, पार्षद जसबीर सैनी, अशोक शर्मा, सचेत कुमार, सतबीर सिंह चौहान, जिमखाना क्लब प्रबंधक डी.सी.कौशिक, डा.जयमाला, डा.वाई.के.शर्मा, डा.गगन जैन, डा.उमेश शर्मा, डा.मुकेश इंदौरा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
———————-

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply