प्रतिभाएँ कही भी हो सकती है आवश्यकता उन्हें प्रोत्साहित करने की

प्रतिभाएँ कही भी हो सकती है आवश्यकता उन्हें प्रोत्साहित करने की

राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री श्री रामपाल सिंह ने आज मध्यप्रदेश मीणा समाज शक्ति संगठन के कार्यक्रम में प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं एवं नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान किया। श्री सिंह ने कहा कि शिक्षित समाज ही देश की उन्नति में सहायक होता है। प्रतिभाएँ कही भी हो सकती है आवश्यकता उन्हें प्रोत्साहित करने की होती है। बच्चों को जैसा वातावरण मिलेगा वैसे ही उनकी मानसिकता बनेगी।

श्री रामपाल सिंह ने कहा कि सम्मानित होना व्यक्ति की मेहतन का प्रतिफल है। आज जिन प्रतिभाशाली छात्रों का सम्मान किया गया है उन्हीं में से भविष्य में डाक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक, एडव्होकेट और कुशल प्रशासनिक अधिकारी बनेंगे। नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से उन्होंने कहा कि वे शासन जन-कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से अपनी ग्राम, जनपद एवं जिला पंचायत क्षेत्र की उन्नति करे। पाँच साल में ऐसा कार्य करे कि कोई विरोध न हो। अपनी ग्राम पंचायत को आदर्श ग्राम पंचायत बनाए।

राजस्व मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पंचायतों को अनेक अधिकार दिए हैं। उन्होंने कहा कि मीणा समाज एक धैर्यवान ग्रामीण अंचल में निवास करने वाला समाज है। यह ईमानदार और कर्मठ समाज है।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में सांसद श्री आलोक संजर ने कहा कि मीणा समाज ने समय के साथ बच्चियों को भी पढ़ाना प्रारंभ कर दिया है। आज सम्मानित होने वाले बच्चों ने जिस प्रकार अव्वल स्थान प्राप्त किया है वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि भोपाल में बनने वाले समाज के छात्रावास के निर्माण में हरसंभव सहयोग दिया जायेगा।

कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा छात्र-छात्राओं व नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनधियों को प्रशस्ति-पत्र, मेडल और शाल, श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया। समाज के प्रदेश अध्यक्ष श्री रामसिंह मीणा ने भोपाल में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा छात्रावास निर्माण के लिए दी गई भूमि के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। युवा अध्यक्ष श्री राम मीणा ने स्वागत उद्बोधन दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान मीनेश के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलन से हुआ। इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य श्री सूरजसिंह मारन, श्री महेन्द्र सिंह रावत, राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रवि वर्मा, युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री हरीसिंह मीणा, श्री भीमसिंह मीणा सहित पूरे प्रदेश से आए प्रतिनिधि उपस्थित थे। संचालन संगठन मंत्री श्री राम घुनावत ने किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply