• January 10, 2023

योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार में राजस्थान विकास प्रदर्शनी मील का पत्थर

योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार में राजस्थान विकास प्रदर्शनी मील का पत्थर
जयपुर—–   सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री टीकाराम जूली ने 18वीं राष्ट्रीय जंबूरी में राज्य स्तरीय विकास प्रदर्शनी का अवलोकन किया।  श्री जूली ने कहा कि राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार में राजस्थान विकास प्रदर्शनी मील का पत्थर साबित हुई है।
इस दौरान मंत्री श्री जूली को अवगत करवाया गया की सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की स्टॉल पर एक दिव्यांग को वर्चुअल रियलिटी की मदद से सिटी वॉक करवाया गया और दिव्यांग ने अपने वर्चुअल रियलिटी के अनुभव साझा करते हुए बहुत खुशी जताते हुए कहा की मेरे जीवन में यह एक अनूठा एहसास था । मंत्री श्री जूली ने विभाग के इस कार्य की सराहना की।
      प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री एकल नारी सम्मान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री वृद्धजन सम्मान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री विशेष योग्यजन सम्मान पेंशन योजना , मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना, पालनहार योजना आदि के लिए मंत्री श्री जूली ने कहा कि इन योजनाओं से लाखों लोग लाभान्वित हो रहे हैं, किंतु हमारा लक्ष्य है की राजस्थान में संबंधित योजना के प्रत्येक पात्र व्यक्ति इसके लाभार्थी बने इसके लिए व्यापक प्रयास भी किए जा रहे है।
मंत्री श्री जूली को अवगत करवाया गया की सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के द्वारा तैयार साहित्य के प्रति लोगो ने ज़बरदस्त उत्साह दिखाया और रिकॉर्ड स्थापित करते हुए हज़ारों की संख्या में आगंतुकों ने सरकार की प्रोग्रेस रिपोर्ट, मासिक सूजस पुस्तिका और जानकल्याणकारी योजनाओं के किट प्राप्त किये है तो मंत्री श्री जूली ने विभाग के इस कार्य की सराहना की।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा  4 जनवरी को 18वीं राष्ट्रीय स्काउट्स एंड गाइड्स जंबूरी में राज्य स्तरीय विकास प्रदर्शनी पाली जिले के रोहट में आयोजित की गई जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने किया था ।

Related post

Leave a Reply