• April 28, 2016

योजनाओं का लाभ उठाने के लिये आधार कार्ड से लिंक करें : उपायुक्त अनिता यादव

योजनाओं का लाभ उठाने के लिये  आधार कार्ड से लिंक करें  : उपायुक्त अनिता यादव
झज्जर, 28 अप्रैल —(सतीश कुमार, सू०ज०वि०)————–   उपायुक्त अनिता यादव ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की जनहितकारी सुविधाओं का लाभ सही समय पर सही तरीके से लाभपात्र तक पहुंचे इसके लिए आवश्यक है कि आमजन अपने आधार कार्ड को लाभकारी योजनाओं से लिंक करवाएं। साथ ही विभागीय अधिकारी भी योजनाओं के क्रियांवयन हेतु अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें ताकि आधार कार्ड बनवाकर लोग योजनाओं का लाभ उठा सकें। उपायुक्त वीरवार को झज्जर में आधार कार्ड लिंक प्रणाली के मद्देनजर अधिकारियों की बैठक ले रही थी।  28 DC Jhajjar
उपायुक्त श्रीमती यादव ने कहा कि सरकार की शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ-साथ सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के माध्यम से विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों को दिया जा रहा है, ऐसे में उक्त योजनाओं का लाभ जरूरतमंद तक पहुंचे और पूरी पारदर्शिता बनी रहे इसके लिए आधार कार्ड के साथ डाटा अपडेट करना बेहद जरूरी है।
उन्होंने कहा कि आज डिजीटल इंडिया के दौर में आधार कार्ड की महत्ती भूमिका है, ऐसे में जिन लोगों ने अपने आधार कार्ड बनवा लिए हैं और वे सरकार की ओर से किसी न किसी रूप से योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं तो वे अपने रिकार्ड के साथ आधार कार्ड को लिंक करवाएं तथा जिन्होंने अभी तक आधार कार्ड नहीं बनवाएं हैं वे निर्धारित केंद्रों पर पहुंचकर आधार कार्ड बनवा सकते हैं।
उपायुक्त ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में उनके विभागों से संबंधित ब्यौरा लेते हुए निर्देश दिए कि वे सरकार की योजनाओं का लाभ उठा रहे लाभपात्रों के आधार कार्ड संबंधित प्रक्रिया को पूरी तेजी से लिंक करवाएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि रिकार्ड तत्परता से अपडेट किया जाए और किसी भी रूप से विभागीय स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को जिला सूचना एवं प्रौद्योगिक अधिकारी अमित बंसल के साथ रिकार्ड अपडेट करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी वेदपाल दौलता, उप जिला शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नारा, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक अशोक शर्मा, सीडीपीओ वैशाली, सुनीता सब्रवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply