यूओडब्ल्यू ऑस्ट्रेलिया और एनएसई अकादमी ने कॉर्पोरेट वित्त पर पुस्तक : “कॉर्पोरेट फाइनेंस का परिचय (छठा संस्करण)”

यूओडब्ल्यू ऑस्ट्रेलिया और एनएसई अकादमी ने कॉर्पोरेट वित्त पर पुस्तक : “कॉर्पोरेट फाइनेंस का परिचय (छठा संस्करण)”

यह पुस्तक यूओडब्ल्यू शिक्षाविदों और एनएसई अकादमी स्टाफ के बीच एक सहयोगात्मक प्रयास थी। मूल रूप से एक ऑस्ट्रेलियाई पुस्तक, अब यह एक वैश्विक संस्करण है जिसमें संयुक्त अरब अमीरात, भारत, मलेशिया, हांगकांग और ऑस्ट्रेलिया में शेयरों के मूल्यांकन और व्यापार के सिद्धांतों को शामिल किया गया है।

यूनिवर्सिटी ऑफ वॉलोन्गॉन्ग (यूओडब्ल्यू) ऑस्ट्रेलिया ने एनएसई अकादमी के सहयोग से मुंबई में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में “कॉर्पोरेट फाइनेंस का परिचय (छठा संस्करण)” नामक अपनी नई पुस्तक लॉन्च की। हांगकांग और दुबई में यूओडब्ल्यू परिसरों में प्रथम वर्ष के व्याख्याताओं द्वारा लिखी गई पुस्तक, कॉर्पोरेट वित्त परिदृश्य की जटिलताओं और बारीकियों को समझने में एक मौलिक कार्य बनने के लिए तैयार है।

पुस्तक का विमोचन एनएसई के एमडी और सीईओ आशीषकुमार चौहान, यूओडब्ल्यू के कुलपति और अध्यक्ष प्रोफेसर पेट्रीसिया एम. डेविडसन, वरिष्ठ उप-कुलपति एलेक्स फ्रिनो और वैश्विक ब्रांड एंबेसडर एडम गिलक्रिस्ट ने किया। पुस्तक में एक अध्याय शामिल है जिसमें बताया गया है कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर शेयरों का कारोबार कैसे किया जाता है।

पुस्तक का विमोचन यूओडब्ल्यू द्वारा 18 सितंबर (सोमवार) को गिफ्ट सिटी, गुजरात में अपनी भारतीय पहचान का अनावरण करने के बाद हुआ। विश्वविद्यालय भारत में शिक्षण आधार रखने वाले और भारतीय छात्रों को ऑस्ट्रेलियाई डिग्री प्रदान करने वाले पहले विदेशी विश्वविद्यालयों में से एक बनने की राह पर है।

एनएसई के कार्यक्रम में चौहान और फ्रिनो द्वारा ‘भारत में इक्विटी बाजारों का भविष्य’ जैसे दिलचस्प विषय पर चर्चा हुई। इस बहुप्रतीक्षित बातचीत में उभरते रुझानों, कठिन चुनौतियों और भारत के गतिशील इक्विटी बाजार परिदृश्य को आकार देने वाले प्रचुर अवसरों का व्यापक अवलोकन प्रदान किया गया।

“भारत ने निवेशक-अनुकूल विनियामक वातावरण बनाए रखने में महत्वपूर्ण प्रगति की है, जो हमारे जीवंत बाजारों में अधिक विदेशी निवेश को आकर्षित करने का एक महत्वपूर्ण कारक है। एक वित्तीय केंद्र और आईएफएससीए (गिफ्ट सिटी नियामक) के रूप में गिफ्ट सिटी की स्थापना सहित चल रहे सुधार और पहल, वैश्विक भागीदारी को बढ़ावा देने और वॉलोन्गॉन्ग विश्वविद्यालय जैसे विदेशी संस्थानों का भौतिक उपस्थिति के लिए स्वागत करने की हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण देते हैं। भारत। यह भारत के लिए एक रोमांचक समय है, और हम नवाचार को अपनाने, वैश्विक क्षेत्र के साथ बाजार एकीकरण की सुविधा प्रदान करने और हमारे घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों हितधारकों के लिए समृद्ध भविष्य सुनिश्चित करने के लिए समर्पित हैं, ”एनएसई के एमडी और सीईओ आशीषकुमार चौहान ने कहा।

“हाल के वर्षों में फिनटेक और तकनीकी प्रगति में भारत की उल्लेखनीय वृद्धि, डिजिटल खपत में वृद्धि के साथ मिलकर, अंतर्राष्ट्रीय व्यवसायों के फलने-फूलने के लिए एक आदर्श वातावरण प्रस्तुत करती है। भारत में यूओडब्ल्यू की भौतिक उपस्थिति महज़ एक रणनीतिक कदम से कहीं अधिक का प्रतीक है; यह हमारे भारतीय साझेदारों के साथ गहन अनुसंधान संबंधों को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिसके परिणामस्वरूप प्रभावशाली वैश्विक परिणाम प्राप्त होंगे। भारत में हमारी उपस्थिति हमें विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने, भारत की युवा आबादी का पोषण करने और उनके समग्र विकास में योगदान करने की अनुमति देती है। यह हमारे अंतरराष्ट्रीय पदचिह्न का विस्तार करने, हमारे वैश्विक नेटवर्क को मजबूत करने और ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक पुल बनाने के हमारे दृष्टिकोण के साथ भी संरेखित है, ”यूओडब्ल्यू के प्रोफेसर फ्रिनो ने कहा।

पुस्तक लॉन्च के अवसर पर, यूओडब्ल्यू ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर और क्रिकेट के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने एनएसई के प्रतिनिधिमंडल और प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई सरकारी अधिकारियों के साथ बातचीत की और औपचारिक घंटी बजाई, जो व्यापार, अनुसंधान और शिक्षा साझेदारी में ऑस्ट्रेलिया-भारत के मजबूत संबंधों का प्रतीक है।

विश्वविद्यालय, जिसकी वैश्विक उपस्थिति मजबूत है, ऑस्ट्रेलिया, दुबई, मलेशिया और हांगकांग में सफलतापूर्वक परिसरों का संचालन कर रहा है। यह 2024 में कंप्यूटिंग में ग्रेजुएट सर्टिफिकेट और कंप्यूटिंग (डेटा एनालिटिक्स) में मास्टर्स के साथ अन्य स्नातक कार्यक्रमों के साथ अपना भारत परिचालन शुरू करेगा। सॉफ्टवेयर विकास, उन्नत चिकित्सा समाधान, आणविक और जीवन विज्ञान, उन्नत विनिर्माण, साइबर सुरक्षा और खनन प्रौद्योगिकियों के क्षेत्रों में अनुसंधान और शैक्षिक सहयोग के लिए यूओडब्ल्यू का पहले से ही 30 से अधिक भारतीय विश्वविद्यालयों के साथ घनिष्ठ संबंध है।

धारा संगोई
एडफैक्टर्स पीआर | एम: : +91 99302 05190 | टी: 022 6757 4444

Related post

Leave a Reply