• March 23, 2016

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं ठप : शांति भंग करने वालों का खैर नहीं:- उपायुक्त

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं ठप : शांति भंग करने वालों का खैर नहीं:- उपायुक्त
झज्जर, 23 मार्च  जिले में दुल्हेंडी के अवसर पर किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से मुस्तैद है। शांति भंग करने वालों को बिल्कुल भी नहीं बख्शा जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त अनिता यादव ने दी। वे बुधवार को अपने कार्यालय में पुलिस अधीक्षक जश्रदीप सिंह रंधावा के साथ संबंधित अधिकारियों की बैठक ले रही थी। 23 DC Jhajjar
उपायुक्त श्रीमती यादव ने बैठक में जिले के झज्जर, बेरी व बहादुरगढ़ उपमंडल के एसडीएम को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था को दुरूस्त रखें तथा शांति भंग करने वालों पर तत्परता से कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि जिले में कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है और असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने जिलावासियों को आपसी भाईचारे को कायम रखते हुए सौहार्दपूर्ण ढंग से पर्व मनाने की अपील की।
उन्होंने कहा कि बीते दिनों हुई उपद्रव की घटना ने सामाजिक ताने-बाने को बिगाडऩे का काम किया है किंतु रंगों के इस पर्व पर पुराने गीले शिकवे मिटाकर हमें एकता के रंग में रंगना होगा।  सामाजिक सौहार्द का माहौल बनाते हुए समाज को विघटित करने वाली ताकतों से बचते हुए सुखद वातावरण बनाना होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी रूप से सामाजिक ताने बाने को बिगाडऩे की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और रासुका के तहत कार्रवाई करने में प्रशासन पीछे नहीं हटेगा।
एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से जिलावासियों की सुरक्षा की जिम्मेवारी है, जिसे वे बखूबी निभाएंगे। उन्होंने बताया कि जिले में अशांति फैलाने वाले शरारती तत्वों से निपटने के लिए व सामाजिक भाईचारा बिगाडऩे वाले असामाजिक लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस के साथ-साथ पैरा मिल्ट्री व रैपिड एक्शन फोर्स पर्याप्त मात्रा में है। जिले में पुलिस की ओर से निरंतर पैट्रोलिंंग करते हुए आमजन को सुरक्षा का भरपूर भरोसा दिया जा रहा है। सड़कों पर नाके लगाकर वाहनों की चैकिंग भी की जा रही है।
इस मौके पर एसडीएम झज्जर पंकज सेतिया, एसडीएम बहादुरगढ़ प्रदीप कौशिक, सीटीएम संजय राय, आरटीए सचिव विक्रम मलिक, डीडीपीओ विशाल कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।
जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं ठप 
झज्जर जिले में दुल्हेंडी पर्व पर कानून व्यवस्था व शांति बनाए रखने के लिए तथा सामाजिक सौहार्द के मद्देनजर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जिलाधीश अनिता यादव ने दिए हैं। उन्होंने जारी आदेश में कहा कि 2जी, 3जी, एज व जीपीआरएस इंटरनेट व बल्क मैसेज के माध्यम से भड़काऊ गतिविधियों  पर रोक लगाने के लिए इस सेवा पर रोक लगाई गई है।
जिला मजिस्ट्रेट ने दण्ड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 144 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों को आगामी आदेशों तक इंटरनेट सेवाएं बंद रखने के आदेश दिए हैं। इन आदेशों के दायरे में बल्क एसएमएस सेवा भी प्रभावित रहेंगी। उन्होंने जिले में धारा 144 लागू करते हुए किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र लेकर चलने पर भी पाबंदी लगाई है।
उन्होंने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था के मद्देनजर कोई भी व्यक्ति हथियार, जेली, लाठी अथवा किसी भी प्रकार के शस्त्र लेकर नहीं चल सकते और यदि कोई व्यक्ति नियमों की अवहेलना करता है तो संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
शराब की दुकानें  बंद रहेंगी
जिलाधीश श्रीमती यादव ने जारी आदेश में कहा कि दुल्हेंड़ी पर्व के अवसर पर जिले में शराब की बिक्री किसी भी रूप से नहीं होगी। उन्होंने पंजाब आबकारी अधिनियम, 1914 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिला झज्जर में 24 मार्च को शराब की सभी दुकानें बंद रखने के आदेश दिए हैं।
उन्होंने बताया कि शांति व्यवस्था कायम रखने तथा कानून व्यवस्था को दुरूस्त रखते हुए यह आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पारित आदेशों की अवहेलना करने वालों पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply