मैं राजा नहीं जनता का सेवक हूँ :- मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान

मैं राजा नहीं जनता का सेवक हूँ :- मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान

आरएस मीणा———————————-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं राजा नहीं जनता का सेवक हूँ। मैं जनता के दुःख-दर्द को बाँटने, उनकी समस्याओं से अवगत होने तथा उनका निराकरण करने के लिए गाँव-गाँव जा रहा हूँ।

मैं प्रदेश के नागरिकों के सुख-दुःख में सहभागी बनूँगा और मध्यप्रदेश को विकास के नए आयाम दूँगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने तय किया है कि प्रदेश में जन्म लिए हर व्यक्ति का एक आशियाना हो, उसके पास एक जमीन का टुकड़ा हो। इस दिशा में प्रदेश सरकार निरन्तर प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में वर्षों से घर बनाकर रह रहे गरीब एवं कमजोर तबके के लोगों को अब स्थायी पट्टे मुहैया करवाने के लिये विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में वनाधिकार पट्टों का भी वितरण किया जा रहा है। जिसका लाभ वन क्षेत्र में रह रहे लाखों परिवारों को मिला है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अधोसंरचनात्मक विकास के साथ-साथ प्रदेश का व्यापार बढ़े, प्रदेश का औद्योगिक विकास हो, इस दिशा में सरकार निरन्तर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि इन प्रयासों को और अधिक बेहतर रूप से क्रियान्वित करने में नागरिक अपने दायित्वों, कर्त्तव्यों का ईमानदारी एवं कर्त्तव्यनिष्ठा के साथ निर्वहन कर सहयोग करे। उन्होंने कहा कि जैतहरी नगर पंचायत के विकास में हर संभव मदद की जायेगी।

जनता के जीवन में खुशहाली और बदलाव लाना प्राथमिकता

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनता के जीवन में खुशहाली लाना और बदलाव मेरी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि समाज के सबसे गरीब और पिछड़े वर्ग के लोगों को प्रदेश में खुशहाली मिले। वे जागरूक होकर उन्नति और प्रगति की ओर बढ़ें, इस दिशा में सरकार निरन्तर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के गरीब एवं कमजोर तबके के लोगों को एक रुपए प्रति किलो की दर पर खाद्यान्न मुहैया कर रही है। साथ ही समुचित स्वास्थ्य सेवाएँ भी मुहैया करवाई जा रही है।

जनदर्शन कार्यक्रम में सौगातों की झड़ी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शनिवार को अनूपपुर जिले में विभिन्न ग्रामों में जनदर्शन में भाग लिया। लगभग 25 ग्राम में मुख्यमंत्री ने जनदर्शन में भाग लिया। उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना तथा मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ग्रामीणों द्वारा जो भी माँगें रखी जाती थीं, उनकी आवश्यकता का आकलन कर घोषणा भी करते जा रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री सिंह ने ग्राम चोलना में चोलना-पड़ौर मार्ग में पुल निर्माण, चोलना में निषाद राज सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा की। उदवहन सिंचाई योजना तथा गूजर नाले में सिंचाई बाँध निर्माण की संभावनाओं का परीक्षण करने के निर्देश दिए।

ग्राम पोंडी-चोंडी में जनदर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पोंडी-चोंडी शिकारपुर मार्ग और स्कूल में अतिरिक्त कक्ष निर्माण की घोषणा की। उन्होंने पोंडी-चोंडी में लोक कल्याण शिविर लगाकर पात्र हितग्राहियों के नाम बीपीएल सूची में जोड़ने के निर्देश दिए। ग्राम बदरा में आईटीआई प्रशिक्षण केन्द्र प्रारंभ करने और खंड स्तरीय कार्यालयों का संचालन बदरा में करवाने की घोषणा की।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply