• December 30, 2022

मेडिकल कालेज मंजूर : ट्रैक्टर.ट्रालियों के साथ पड़ाव : समर्पण भाव से कार्य करें अध्यापक

मेडिकल कालेज मंजूर : ट्रैक्टर.ट्रालियों के साथ पड़ाव :  समर्पण भाव से कार्य करें अध्यापक

मेडिकल कालेज मंजूर 

नगर के सभी 31 वार्ड में स्ट्रीट लाइट लगाने का खर्च स्वयं वहन करूंगा :  गोपाल कांडा

सिरसा. हरियाणा लोकहित पार्टी अनुसूचित जाति.जनजाति के प्रदेश महासचिव हरमंदर सिंह मराड़ और वार्डवासियों की ओर से न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी में आयोजित सम्मान समारोह में सिरसा में मेडिकल कालेज मंजूर करवाने पर सिरसा के विधायकएपूर्व गृह राज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा और उनके अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा का भव्य सम्मान किया गया। किसी ने उन्हें पगड़ी पहनाई  तो किसी ने उन्हें तलवारें भेंट की और किसी ने उन्हें शॉल ओढ़ाई। विशाल फूलाहार से उन्हें सम्मानित किया गया। पूरा जनसैलाब उनका सम्मान करने के लिए उमड़ा हुआ था। जनता की ओर से रखे गए मांगपत्र को लेकर गोपाल कांडा ने कहा कि उनकी एक.एक मांग जल्द से जल्द पूरी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि नगर के सभी 31 वार्ड में वे अपने खर्च पर स्ट्रीट लाइटें लगवाएंगे और इसके लिए उन्होंने लाइटें जल्द से जल्द लगवाने के लिए नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को आदेश दिया। इसके साथ ही उन्होंने शक्तिनगर और ढाणी पंडितों वाली में टयूबवेल का उदघाटन किया।

इस सम्मान समारोह में उपस्थित जनसमुह को संबोधित करते हुए गोपाल कांडा ने कहा कि धर्मनगरी सिरसा की पवित्र भूमि के सभी लोगों का वे इस सम्मान के लिए आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि जो काम हो रहा है वह कराना मेरा काम है क्योंकि आपने काम करवाने के लिए ही मुझे चुना है।

सिरसा में मेडिकल कालेज का मैंने जनता से वायदा किया था जिसे पूरा करवाने के लिए मैं मुख्यमंत्री मनोहरलाल के पीछे लगा रहा आखिर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने इसका शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि सिरसा में मेडिकल कालेज की जरूरत है क्योंकि लोगों को उपचार करवाने के लिए जयपुर दिल्ली, चंडीगढ़ रोहतक दौडऩा पड़ता है।

मेडिकल कालेज बनने से एक और जहां हर साल सौ डॉक्टर बनकर निकलेंगे यहां हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि जब तक मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य पूरा नहीं होता जब तक सीएम का पीछा नहीं छोडूंगा। उन्होंने कहा कि मैं धरना प्रदर्शन में विश्वास नहीं करता मैं काम कराने में विश्वास रखता हूं।

उन्होंने कहा कि उन्हें जो मांगपत्र दिया गया है उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर सिरसा में सभी 31 वार्ड में स्ट्रीटलाइन लगावाने पर जो भी खर्च आएगा वे उसे स्वयं वहन करेंगे। इसके बाद उन्होंने शक्तिनगर और ढाणी पंडितों वाली में टयूबवेल का उदघाटन किया।

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने कहा कि वार्ड नंबर एकए दोए तीन और 31 में विकास कार्यो पर रिकार्ड धनराशि खर्च की गई है। उन्होंने बताया कि इन वार्डो में विकास कार्यो पर करीब 15 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई। आदर्श कालोनी वासियों ने भी उनकी सभी मांगे पूरी करने के लिए गोपाल कांडा और गोबिंद कांडा का आभार व्यक्त किया। इससे पूर्व इकबाल सिंह मराडए हरमंदर मराडए नछत्तर सिंह ने विचार व्यक्त किए।

इस मौके पर कई गांवों के नव निर्वाचित पंच और सरपंचों ने भी गोपाल कांडा का सम्मान किया। हरमंदर सिंह मराड़ ने कहा कि विधायक गोपाल कांडा ने सिरसा को इतनी बड़ी सौगात दिलाई है इसी को लेकर उनका सम्मान किया गया है। मंच संचालन मनोहरलाल अरोड़ा एडवोकेट और स्वामी कृष्णानंद महाराज ने किया। इस अवसर आयोजकों ने विधायक गोपाल कांडा के जन्मदिन को लेकर केक भी कटवाया।

विधायक गोपाल कांडा का काफिला बरनाला रोड पर बिजलीघर के पास पहुंचा तो वहां से सैकडों बाइक सवार युवा ढोल की थाप पर उन्हें समारोह स्थल तक ले गए। बीच बीच में दुकानदारों ने उन्हें रोककर उनका सम्मान किया तो कही पर पुष्प वर्षा की गई।

समारोह स्थल पर हरमंदर सिंह, मराड नरेश बांसल, राकेश जोशी, कुलबीर सिंह ढाका, मोहनलाल अरोडा, एडवोकेट,पूर्व पार्षद मिठूराम एडवोकेट, बलदेव सिंह, प्रकाश ठेकेदार, नवदीश गर्ग, रोशनी देवी सुमन जाखड़, रानी रंधावा राजू गर्ग, कांता बागडी, भूप सिंह, तेजा सिंह मराड़, नछत्तर सिंह गुरदेव सिंह, ओमप्रकाश ठकराल, मनफूल शर्मा, जीडी मित्तल आदि ने गोपाल कांडा और गोबिंद कांडा का सम्मान किया।

16 से लघु सचिवालय में ट्रैक्टर.ट्रालियों के साथ डालेंगे पड़ाव

सिरसा————-  भारतीय किसान एकता  की एक मीटिंग प्रधान लखविंद्र सिंह औलख की अध्यक्षता में स्थानीय जाट धर्मशाला में आयोजित की गई। मीटिंग में किसानों के कुछ मुख्य एजेंडों जैसे खरीफ.2020 के बकाया बीमा क्लेम खरीफ.2021 व रबी.2021 के बीमा क्लेम खरीफ.2020 का बकाया मुआवजा पहले डीएपी अब यूरिया की कमी आ रही है जिससे टैगिंग व काला बाजारी को बढ़ावा मिलता है। अब गांव में सहकारी सोसायटियों व इफको सेंटरों पर यूरिया के साथ किसानों को धक्के से नैनों यूरिया व अन्य प्रोडेक्ट दिए जा रहे हैं जिसे तुरंत प्रभाव से रोका जाए।

हिसार घग्गर ड्रेन के पानी की निकासी को लेकर ओटू हैड पर साइफन व एन जी सी नहर का निर्माण जोकि ओटू हैड से लेकर बणी राजस्थान के बॉर्डर तक होए वन विभाग द्वारा हमारे घरों व खेतों में लगे वृक्षों को ऑनलाइन कर निशानदेही की जा रही है जिसे तुरंत प्रभाव से रोका जाएए क्योंकि वह हमारी निजी संपत्त्ति है। बिजली विभाग द्वारा जो ट्यूबवैल खराब होने की वजह से हमारे किसानों ने अपने बोरवैल अपने खर्च पर आगे.पीछे किए हैं बिजली विभाग द्वारा उसकी पैमाइश करवाई जा रही है। अगर बिजली विभाग इसको लेकर किसानों पर कोई जुर्माना लगाता है या कार्रवाई करता है तो उसका विरोध किया जाएगा। इसके साथ.साथ कई किसानों के ट्रांसफार्मर अभी पेंडिंग है।

वर्ष 2019 में गोबर गैस की सब्सिडी की घोषणा की गई थीए जोकि अभी तक जारी नहीं की गई है। काडा विभाग द्वारा जिन खालों व पाइप लाइन का निर्माण किया गया है उनके लेवल ठीक नहीं होने के कारण किसानों को काफी दिक्कतें आ रही हैं। इनमें रामपुरा माइनर से पाइन लाइन का काम काडा विभाग फतेहाबाद द्वारा किया गया था जिसका लेवल ठीक न होने की शिकायत मुख्यमंत्री से भी की हुई है। जिसपर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सिरसा में बढ़ रहे नशे व लूट की घटनाओं पर रोक लगाई जाए और पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार बंद किया जाए। शहर में बढ़ रहे हुक्का बार व कैफे सेंटरों पर रोक लगाई जाए जिससे युवा वर्ग गलत रास्ते पर जाने से रोका जा सके।

तमाम मुद्दों पर बातचीत की गई। इसके बाद बीकेई का प्रतिनिधमंडल सर्वप्रथम एसडीएम से मिला और समस्याओं से अवगत करवाया। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल नहरी विभाग के एक्सईएन अजीत सिंह हुडा से साइफन व एनजीसी एलाइंड के लिए मिला जिसपर उन्होंने किसानों को तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं बीमा क्लेम व खाद के लिए कृषि उपनिदेशक बाबूलाल को भी प्रतिनिधिमंडल ने अवगत करवाया जिस पर उन्होंने किसानों के बकाया बीमा क्लेम का तुरंत भुगतान करवाने व पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

किसानों ने प्रशासन को अल्टीमेटम दिया है कि 15 जनवरी तक किसानों की समस्याओं को दूर नहीं किया गया तो 16 जनवरी से सिंघु बॉर्डर व टिकरी बॉर्डर की तरह लघु सचिवालय में किसान ट्रैक्टर.ट्रालियों के साथ राशन पानी लेकर पड़ाव डाल देंगे।

इस मौके पर अंग्रेज सिंह कोटली, प्रकाश ममेरां, बीकेई हलका डबवाली अध्यक्ष कुलदीप सिंह जोगेवाला ,इकबाल सिंह वैदवाला, सरदूल सिंह ,मोरीवाला, कृष्ण कुमार झोतड़, विनोद मोड़ावाली, हंसराज मतुवाला, सुभाष झोरड़, डिंग मंडी से ओमप्रकाश, मदन भांभू कर्मशाना, जगजीत मान, फूलकां संदीप ,कंबोज बाजेकां ,जलालआना से मान सिंह अंग्रेज सिंह थिराज नथा सिंह झोरड़, गुरप्रीत जैलदार, रोड़ी, महावीर जसानिया, भुर्टवाला से जगदीश स्वामी सहित अन्य किसान उपस्थित थे।

समर्पण भाव से कार्य करें अध्यापक  सतबीर डीढारिया

चोपटा.(सतीश  बंसल पत्रकार)  राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी कलां से स्थानांतरण हुए अध्यापकों के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य सतबीर डीढारिया ने सभी अध्यापकों को शुभकामनाएं दी और कहा कि नई कर्म भूमि पर समर्पण भाव से काम करें और छात्र हित में कार्य करके देश निर्माण में अपना अह्म योगदान दें। उन्होंने नई जिम्मेदारी के साथ कार्य करने का सुझाव दिया।

उन्होंने कहा कि अध्यापक के कंधों पर समाज की बड़ी जिम्मेदारी होती है और इसी के आधार पर वह राष्ट्र निर्माता का निर्माण करता है। इस अवसर पर स्थानांतरण हुए प्रवक्ता अजय कुमारए प्रवक्ता फिजिक्सए अनीता पीजीटी हिंदी और टीजीटी मैथ्स मीनाक्षी को विद्यालय प्रशासन की तरफ से सफल कार्यकाल के लिए स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

प्रवक्ता दलबीर सिंह ने बताया कि विद्यालय से स्थानांतरण हुए स्टाफ को वीरवार को विद्यालय प्रशासन की तरफ से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रवक्ता डाण् अनिल कुमार प्रवक्ता रित्तू ,प्रवक्ता सुलक्षणा सरिता, लीलाधर, छिंदर पाल, राजेश कुमार, सोहन सिंह,अनिल कुमार लीलाधर, दलवीर सिंह, संदीप कुमार, सरिता चौधरी, सुलक्ष्णा सिहाग, अंकिता, रितु सतवीर सिंह, सुमन, रामनिवास शर्मा, दीपिका, संदीप बैनीवाल, राजबीर फगेडिय़ा, ऋतु, रमेश कुमार, संदीप क्लर्क सहित विद्यालय की छात्राएं उपस्थित रहीं।

सतीश  बंसल पत्रकार
सिरसा हरियाणा
मोबाइल व्हट्सएप्प नंबर 7027101400

Related post

Leave a Reply