मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी शिविर

मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी शिविर

प्रतापगढ़/04 जून 2017———–बारावरदां के हनुमान चैराहा स्थित सरकारी विद्यालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला प्रशासन के साझा समन्वय से आयोजित मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी शिविर में क्षेत्र के जरूरतमन्दों की भारी भीड़ उमड़ी। 1

पाण्डाल में समाये सभी लाभार्थियों के भारी समूह को विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला। समारोह में कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पूर्णकालिक सचिव-विक्रम सांखला, सहित न्यायिक अधिकारीगण के हाथों लाभान्वितों को लाभान्वित किये जाने का आगाज हुआ तो मंच से लाभान्वित होने वाले जरूरतमंदों में से किसी को ट्राईसाईकिल तो किसी को बैसाखी, किसी को साईकिल, तो किसी को वृद्धावस्था-विधवा पेंशन योजना के तहत लाभ प्रदान किये गये।

आम जन के हितार्थ संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमन्दों को दिलाने का सर्वोत्तम जरिया निरूपित करते हुए समारोह में पधारे ए0डी0जे0 अमित सहलोत साहब ने प्राधिकरण एवं प्रशासन के बैनर तले आयोजित शिविर का क्षेत्र की जनता को जन कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने हेतु पे्ररित किया।

आज के आयोजन का मुख्य आकर्षण रहा कि एक विकलांग महिला शिविर में उपस्थित हुई, जिसे प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव ने बिना किसी दस्तावेजी कार्यवाही के समाज कल्याण विभाग के माध्यम से अधिकारी जे0पी0 चांवरिया के द्वारा ट्राई साईकिल से लाभान्वित करा कर अपने घर को खुशी-खुशी रवाना किया।

खचाखच भरे पाण्डाल से रूबरू होते हुए जिला ग्राम पंचायत सरपंच नाजूराम मीणा ने मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी शिविर को प्राधिकरण एवं प्रशासन के साझा समन्वय से आयोजित होने वाली अनूठा आयोजन निरूपित किया और सभी जरूरतमंदों से आव्हान किया कि यहां मिलने वाले लाभ को अपने दैनिक जीवन में काम लेकर सदुपयोग करें।

आयोजित शिविर में विशिष्ठ न्यायाधीश एस.सी/एसटी (अनिप्र) अमित सहलोत, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, सुन्दरलाल बंशीवाल, सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट कुलदीप राव एवं अतिरिक्त सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट पियुष जेलिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से जे0पी0 चांवरिया ने अपने विभाग से संबंधित जानकारिया प्रदान की तथा थानाधिकारी धमोत्तर ने अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन करते हुए राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

इसी अवसर पर बारावरदां सरपंच नाजूराम मीणा एवं बारावरदा सीएचसी से डाॅ विनोद मीणा ने भी आमजन को जानकारियां प्रदान की तथा शिविर में उपस्थित आये गणमान्यों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन करते हुए अधिवक्ता मुकेश चन्द्र शर्मा ने आमजन से अपील की कि आयोजित कार्यक्रम में दी गई जानकारियों को अपने तक ही सीमित न रखते हुए अपने क्षेत्र के आम जन तक पहॅूचायें।

कार्यक्रम का सफल संचालन लोक अभियोजक तरूणदास वैरागी ने किया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण
प्रतापगढ

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply