‘मेक इन मध्यप्रदेश’ – भारतीय उद्योग परिसंघ

‘मेक इन मध्यप्रदेश’ – भारतीय उद्योग परिसंघ

भारतीय उद्योग परिसंघ ‘मेक इन मध्यप्रदेश’ अभियान में सक्रिय भागीदारी करेगा। परिसंघ के प्रतिनिधि-मंडल ने इस संबंध में आज यहाँ मंत्रालय में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान  से भेंट की।

परिसंघ ने श्री चौहान के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश ने निवेशकों का प्रिय प्रदेश होने का गौरव प्राप्त किया है। विश्व के निवेशक देशों में भी अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज की है। अब यूएस, कनाडा, दक्षिण कोरिया, चीन जैसे देशों में मध्य प्रदेश की उदार नीतियों, राजनैतिक स्थिरता और नेतृत्व की सराहना की जा रही है। इन देशों के निवेशक भी प्रदेश  आ रहे हैं। परिसंघ के प्रतिनिधियों ने उद्योगों को प्रोत्साहित करने के मुख्यमंत्री के प्रयासों की तारीफ करते हुए ”मेक इन मध्यप्रदेश” अभियान की पहल को उद्योग जगत के लिए एक सशक्त संदेश बताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीआईआई के लंबे अनुभव, कुशलता और संपर्क का लाभ मध्य प्रदेश के हित में उठाने के लिए एमओयू किया जायेगा। उन्होंने हर क्षेत्र की विशेष रणनीति तैयार करने में परिसंघ से सहयोग की अपेक्षा की।

सीआईआई ने मध्यप्रदेश को देश में सर्वाधिक तेज गति से औद्योगिक प्रगति करने वाला राज्य बनाने और उत्कृष्ट निवेश नीति बनाने और लोक वित्त के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री एवं टीम मध्यप्रदेश को बधाई दी।

मेक इन मध्य प्रदेश अभियान की अवधारणा की चर्चा करते हुए प्रतिनिधि-मंडल के सदस्यों ने कहा कि भण्डारण और लाजिस्टिक्स के क्षेत्र में निवेश बढ़ाने का रोड मेप तैयार किया जायेगा। इसके आलावा कौशल उन्नयन, नगरीय अधोसंरचना विकास, लघु उद्योग संकुलों के निर्माण, डिजिटल मध्यप्रदेश बनाने के लिए भी रणनीति तैयार की जायेगी। वर्ष 2016 में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पूरी तरह सिर्फ निवेश और ठोस उपलब्धियों  पर केंद्रित करने के संबंध में भी रोड मेप तैयार किया जायेगा। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन में सीआईआई मध्य प्रदेश की राष्ट्रीय सहयोगी संस्था है।

प्रतिनिधि-मंडल में परिसंघ के उपाध्यक्ष श्री सुधीर मेहता, डायरेक्टर जनरल श्री चंद्रजीत बैनर्जी, रीजनल डायरेक्टर श्री कौशलेन्द्र सिंह और राज्य की ओर से उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा, प्रमुख सचिव उद्योग मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री एस.के. मिश्रा एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply