• September 18, 2019

मुजफ्फरपुर–फुटबॉल प्रतियोगिता का किया उद्घाटन—मंत्री श्री श्याम रजक

मुजफ्फरपुर–फुटबॉल प्रतियोगिता का किया उद्घाटन—मंत्री श्री श्याम रजक

मुजफ्फरपुर जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक
******************************************

पटना———बिहार के उद्योग मंत्री सह मुजफ्फरपुर के प्रभारी मंत्री श्री श्याम रजक की उपस्थिति में मुजफ्फरपुर स्थित जिला समाहरणालय के सभा कक्ष में जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक हुई। इस बैठक में विभिन्न विभागों के पदाधिकारी एवं जिला के माननीय विधायकगण व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

इन दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं एवं उनकी प्रगति की समीक्षा की। उन्होनें कहा कि सरकार जनता को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाती है लेकिन अगर तक योजनाओं का लाभ ना पहुचे तो क्या फायदा।जागरूकता की कमी के कारण ग्रामीण इलाकों में लोग कई विकास योजनाओं का लाभ लेने से वंचित हैं। उन्होनें पदाधिकारीओं को निर्देश दिए कि सरकार की कोई भी योजना या कार्यक्रम का पूरा लाभ लोगों तक पहुंचे इसकी जिम्मेवारी आप लोगों की है।

उन्होंने मिड-डे मील की गुणवत्ता को लेकर कुछ जिलों से आई खबरों पर उन्होंने कहा कि हमारे जिले में ऐसी कोई भी बात नहीं होनी चाहिए। उन्होंने पदाधिकारीओं से हर स्कूल की मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। उन्होंने कहा सरकार पैसा दे रही है, हर चीज़ मुहैया करवा रही हैं ऐसे में बच्चों को पूरा पौष्टिक आहार हर हाल में मिले।

बैठक के बाद श्री रजक नें मुजफ्फरपुर के पंडित नेहरू स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय अंतर जिला विद्यालय U-17 बालक फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन भी किया।

इस दौरान मंत्री श्री श्याम रजक नें विद्याथियों के साथ हाथ मिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया एवं प्रतियोगिता में भाग ले रहे विधार्थियों को शुभकामनाएं दी। इस दौरान श्री रजक नें कहा कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों में खेल के प्रति जागरूकता बढ़ती है। खेल के द्वारा ना सिर्फ उनका शारीरिक बल्कि मानसिक विकास भी होता है। खेल भी कैरियर के एक विकल्प हो सकता है बच्चों में इसकी भी जागरूकता आएगी। मैं इन बच्चियों के उज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।

उन्होंने बताया कि 18 से 22 सितंबर तक होनेवाली इस प्रतियोगिता में कुल 39 टीमें भाग ले रही हैं। कला-संस्कृति एवं युवा विभाग और जिला प्रशासन मुजफ्फरपुर के संयुक्त तत्वावधान में मुजफ्फरपुर के पंडित नेहरू स्टेडियम सिकंदरपुर और शहीद खुदीराम बोस क्रीड़ा मैदान में यह प्रतियोगिता खेली जाएगी।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply