मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना :- 178 युवाओं का पंजीयन—27 प्रशिक्षित युवा नियोजित

मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना :-  178 युवाओं का पंजीयन—27 प्रशिक्षित युवा नियोजित

कोरिया—–(छत्तीसगढ)————मुख्यमंत्री कौशल विकास येाजना के तहत ऐसे प्रशिक्षित युवा जो अब तक रोजगार से नही जुड पाए है, ऐसे बेरोजगार युवाओं के लिए गत दिवस जिला पंचायत के आडिटोरियम में जिला स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन किया गया।

जिला स्तरीय रोजगार मेला में जिले के विभिन्न अंचलों के 27 प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोडने के लिए नियोजित किया गया। कमाण्डेंट एस आई एस गढ़वा झारखंड के द्वारा सिक्योरिटी गार्ड के 23 और मेडिकल एंड नर्सिंग सेक्टर के तहत ड्रेसर कोर्स में प्रशिक्षित 04 युवाओं को नियोजित किया गया।

कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार दुग्गा के कुशल मार्गदर्शन में प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोडने के लिए जिला स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन किया गया। जिला कौशल विकास प्राधिकारण के सहायक संचालक श्री उमेश जायसवाल ने बताया कि रोजगार मेले में नियोजक एल.एंड.टी. कन्स्ट्रक्शन, स्किल सेंटर सतना एवं कमाण्डेन्ट एसआईएस गढ़वा झारखंड उपस्थित हुए थे।

उन्होने बताया कि जिला स्तरीय रोजगार मेले में सिक्योरिटी सेक्टर में 96, इलेक्ट्रिकल सेक्टर में 31, ड्राईवर कम मेकेनिक सेक्टर में 38, मैसन में 09 और मेडिकल एंड नर्सिंग सेक्टर में 04 युवाओं का पंजीयन किया गया। उन्होने बताया कि कमाण्डेंट एस आई एस गढ़वा झारखंड के द्वारा 23 प्रशिक्षित युवाओं को होमगार्ड के पद पर नियोजित किया गया और नियोजित युवाओं को 21 सितंबर को आवश्यक दस्तावेजों के साथ क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

उन्हें प्रतिमाह 8 हजार 500 रूपये की मानदेय दिया जायेगा। इसी प्रकार मेडिकल एंड नर्सिंग सेक्टर के तहत ड्रेसर कोर्स में प्रशिक्षित 04 युवाओं को नियोजित किया गया। इनमें शर्मा हास्पिटल बैकुण्ठपुर में ड्रेसर पद के लिए 02, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेन्द्रगढ में ड्रेसर पद के लिए 01 और श्रीराम नेत्र चिकित्सालय मनेन्द्रगढ में ड्रेसर पद के लिए 01 युवा शामिल है। इन्हें प्रतिमाह 6 हजार रूपये का मानदेय दिया जायेगा।

रोजगार मेले में जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र मनेन्द्रगढ द्वारा प्रशिक्षित युवाओं को स्वरोजगार से जोडने के लिए 07 प्रकरण दर्ज किया गया। रोजगार मेले में एल एंड टी कंस्ट्रक्शन स्किल सेंटर सतना द्वारा नियेाजित किये जाने वाले पदों के संबंध में सेक्टरवार तथा जिला रोजगार अधिकारी श्री एस के भार्वे द्वारा रोजगार विषयक जानकारी दी गई।

रोजगार मेले में विभिन्न व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदाताओं केे संचालक और प्रतिनिधि, संबंधित सेक्टर के कुशल प्रशिक्षक, प्रशिक्षणार्थी और उनके अभिभावकगण उपस्थित थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply