• August 29, 2016

मिशन 2019 : आरक्षण से भी दिक्कत नहीं :-सांसद सैनी :: प्रदेश के हर गांव में बनेगा मिनी खेल स्टेडियम

मिशन 2019 :  आरक्षण से भी दिक्कत नहीं :-सांसद सैनी :: प्रदेश के हर गांव में बनेगा मिनी खेल स्टेडियम

चंडीगढ़-कमलजीत अविनाशी ——— सांसद राजकुमार सैनी ने आज सद्भावना रैली की। उन्होंने कड़वे बोल तो नहीं कहे, लेेकिन आरक्षण की राजनीति पर सवाल उठाए। हरियाणा के जाट लैंड माने जाने वाले रोहतक में अब रैलियों की लड़ाई शुरू हो गई है।

जाट आरक्षण संघर्ष समिति की शनिवार को रैली के बाद गैर जाट नेता व भाजपा सांसद राजकुमार सैनी रविवार को रैली की। सैनी ने इसका नाम सद्भावना रैली नाम दिया। जाटों की रैली के एक दिन बाद इस रैली के आयोजन से सद्भावना और भाईचारे के नाम पर नई राजनीति शुरू हो गई है।

सैनी ने कहा कि हरियाणा में आरक्षण की राजनीति बंद होना चाहिए। वह आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं और 100 फीसदी तक आरक्षण पर भी उन्हें आपत्ति नहीं है। आरक्षण के नाम पर हरियाणा में पिछले दिनों जो कुछ हुआ वह दोबारा नहीं होना चाहिए।

इस बीच रैली के दौरान उस समय माहौल गर्म हो गया जब पुलिस ने आयोजकों को एक जाति विशेष के खिलाफ गीत बजाने पर चेतावनी दी। पुलिस ने गीत को बंद करा दिया। इस गीत में जाति विशेष का नाम लिया जा रहा था।

रैली में राजकुमार सैनी ने आरक्षण के बहाने पूरे राजनीतिक सिस्टम और पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां गरीब, किसान, मजदूर की बात करती हैं, लेकिन आजादी के इतने साल बाद भी उनके हालात नहीं बदले। आरक्षण के नाम पर हो रही राजनीति पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि पिछले दिनों प्रदेश में जो हुआ, वह दोबारा न हो।

उन्होंने मनरेगा स्कीम पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इसमें भी खामियां है, जिनको दूर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मनरेगा से पांच एकड़ जमीन के किसान को जोड़ना होगा, ताकि उनको मजदूर मिल सके और मजदूरों को रोजगार। लेकिन वर्तमान में ऐसा नहीं हो रहा है, जिसके कारण मनरेगा स्कीम बेहतर ढंग से फलीभूत नहीं हो रही है

उन्होंने खुद पर सामाजिक माहौल खराब करने के आरोपों पर सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि वह सदैव प्रदेश में सामाजिक सद्भाव और शांति के लिए कार्य करते रहे हैं। उन्होंने कहा, कोई भी साबित कर दे कि मैंने कोई छोटी बात की हो। मैंने कभी आरक्षण का विरोध नहीं किया। मैंने 100 फीसदी आरक्षण की वकालत की, किसी का विरोध नहीं किया।

सैनी ने प्रदेश में वर्ष 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार करने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि मिशन 2019 में ताकतवर होने का अहसास कराना है ताकि प्रदेश में समान विकास और समान रोजगार दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में समानता, सद्भावना और भाईचारे को कायम करने के लिए आज से ही काम शुरू करना है। उन्होंने 28 नवंबर को कुरूक्षेत्र में होने वाली रैली के लिए लोगों को न्यौता भी दिया। उन्होंने कहा, धर्मनगरी कुरूक्षेत्र में न्याय- अन्याय, धर्म- अधर्म की लड़ाई को लेकर निर्णय किया जाएगा।

प्रदेश के हर गांव में बनेगा मिनी खेल स्टेडियम—– प्रदेश के खेेल मंत्री अनिल विज ने रविवार को नगर के बॉक्सर मनोज कुमार के निमंत्रण पर उनके आवास पर पहुंचे. इस मौके पर विज ने कई घोषणाएं की. विज ने कहा प्रदेश के सभी गांवों में मिनी खेल स्टेडियम बनेंगे.
विज ने कहा विधानसभा के इसी सत्र में स्पोर्टस कौंसिल बिल लाएंगे. नगर निगम, नगर पालिका और ग्राम पंचायत स्तर पर इसकी भागीदारी होगी. स्पोर्टस कौंसिल में अधिकारी, राजनेता खेल शिक्षक और खिलाड़ी शामिल होंगे.
वहीं बाक्सर मनोज के घर पहुंचने पर मनोज के पिता शेरसिंह और अन्य परिजनों ने खेल मंत्री को पगड़ी पहना कर स्वागत किया. अनिल विज ने मनोज के करीबी और अन्य परिजनों द्वारा मनोज को क्षेत्र का एकमात्र और सफल बॉक्सर होने के बावजूद भी उसकी योग्यता के अनुसार पुलिस विभाग में उप पुलिस अधीक्षक न बनाए जाने बारे शिकायत देते हुए शीघ्र ही मनोज को डीएसपी बनाने की मांग की. जिस पर खेल मंत्री ने जल्द ही अमल करने की बात कही.

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply