तमिल समाचार चैनल थांथी टीवी पत्रकार : अन्नामलाई के साथ झड़प के बाद निलंबित : बीजेपी बीट कवर

तमिल समाचार चैनल थांथी टीवी पत्रकार : अन्नामलाई के साथ झड़प के बाद निलंबित : बीजेपी बीट कवर

तमिल समाचार चैनल थांथी टीवी में काम करने वाले एक पत्रकार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई के साथ झड़प के बाद निलंबित कर दिया गया। यह टकराव उस सवाल पर था जो रिपोर्टर ने उन अटकलों पर पूछा था कि अन्नामलाई ने लंदन में डीएमके नेता सेंथिल बालाजी के भाई से मुलाकात की थी। हाल ही में यूनाइटेड किंगडम का दौरा करने वाले अन्नामलाई 28 जून, बुधवार को चेन्नई लौटे और चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पत्रकारों से मुलाकात की।

हालांकि चैनल प्रबंधन के सूत्रों का कहना है कि महेश नाम के रिपोर्टर को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है, संपादकीय में एक सूत्र ने कहा कि उन्हें अपना पहचान पत्र सौंपने के लिए कहा गया है क्योंकि उनकी बर्खास्तगी की मांग की जा सकती है। उन्होंने चैनल के लिए बीजेपी बीट को कवर किया.

गौरतलब है कि सेंथिल बालाजी को इस महीने की शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने परिवहन नौकरी घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। सेंथिल बालाजी, उनके भाई और उनके सहयोगियों की संपत्तियों पर ईडी ने छापेमारी की।

टकराव के वीडियो में अन्नामलाई बार-बार रिपोर्टर से उसकी जानकारी का स्रोत पूछ रहे हैं और पूछ रहे हैं कि क्या सीएम एमके स्टालिन या उनकी पत्नी दुर्गा ने उन्हें जानकारी देने के लिए व्यक्तिगत रूप से बुलाया था। अन्नामलाई ने रिपोर्टर को भी डांटा और कहा कि उसके सवालों से ऐसा लगता है जैसे वह आठवीं कक्षा का छात्र है।

अन्नामलाई ने कहा, “आप थांथी टीवी के साथ काम कर रहे हैं, जिसकी एक विरासत है। आपको पार्टी अध्यक्ष से अच्छी तरह से संरचित प्रश्न पूछने की जरूरत है और यह आम आदमी या स्कूली छात्रों की तरह नहीं होना चाहिए।” अन्नामलाई ने महेश से यह भी पूछा कि क्या उन्हें यह जानकारी स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी या खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन से मिली है।

अन्नामलाई ने आगे कहा, “एक पत्रकार के रूप में, आपके पास बुनियादी सामान्य ज्ञान होना चाहिए, है ना ? पत्रकारों को यह भी पता होना चाहिए कि पासपोर्ट प्रणाली कैसे काम करती है और आव्रजन नियंत्रण प्रणाली क्या है।” “जब आप एक टीवी का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो अपने चैनल के मूल्यों को बनाए रखें”, अन्नामलाई ने कहा कि दर्शक इस तरह के सवाल पूछे जाने के बाद सोच सकते हैं कि थांथी टीवी ऐसे पत्रकारों को कैसे नियुक्त कर सकता है जो ऐसे सवाल पूछते हैं।

अन्नामलाई ने कहा कि रिपोर्टर का सवाल मूर्खतापूर्ण था और उन्होंने एक बेवकूफी भरे सवाल का उदाहरण देते हुए पूछा कि क्या रिपोर्टर को अन्नामलाई से सवाल पूछने के लिए डीएमके द्वारा 1000 रुपये का भुगतान किया गया था।

डीएमके और उसके गठबंधन दलों के नेताओं ने अन्नामलाई की निंदा की, इस बीच महेश को टीवी से निलंबित कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक थांथी टीवी प्रशासन की ओर से एक जांच समिति की बैठक हुई.

Related post

Leave a Reply