मास्क न लगाने वालों के खिलाफ प्रशासन का रवैया सख्त : दो दुकाने शील

मास्क न लगाने वालों के खिलाफ प्रशासन का रवैया सख्त :  दो दुकाने शील

सीधी –(विजयी सिंह)—— करोना संक्रमण से बचाव के तरीकों को नजरंदाज कर शहर में अराजक तरीके से घूम रहे लोगों पर लगाम लगाने कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने सख्त कदम उठाने का संकेत दिया है। अब “मास्क नहीं – समान नहीं” तथा “मास्क नहीं – प्रवेश नहीं” अभियान का सूत्रपात किया है।

कलेक्टर श्री चौधरी ने जिले के समस्त दुकानदारों एवं सेवा प्रदाताओं से अपेक्षा की है कि वे बिना मास्क लगाये हुये व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की सामग्री का विक्रय नहीं करेंगे और न ही किसी प्रकार की सेवा प्रदाय करेंगे। इसी प्रकार प्रत्येक शासकीय एवं अर्द्ध शासकीय कार्यालयों में बिना मास्क के प्रवेश वर्जित रहेगा। लोगों को मास्क लगाकर ही कार्यालयों में आने की अनुमति होगी।

अभियान के पहले दिन ही एसडीएम गोपद बनास नीलांबर मिश्रा, तहसीलदार गोपद बनास लक्ष्मी कांत मिश्रा, नायब तहसीलदार सौरव मिश्रा, दीपेंद्र तिवारी व पटवारियों के संयुक्त दल ने मास्क नहीं तो सामान नहीं अभियान के अंतर्गत सम्राट चौराहे से लालता चौक तक विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का निरीक्षण करते हुए बिना मास्क के भीड़ इकट्ठी करने वाले 45 प्रतिष्ठानों व दुकानदारों पर चालानी कार्यवाही कर 6900 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। न्यू झंकार व विजय मोबाइल स्टोर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने व बगैर मास्क के भीड़ इकट्ठे रखने के कारण सील बंद करने की कार्यवाही की गई है।

कलेक्टर श्री चौधरी ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि जिले में किसी भी स्थान पर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए नहीं घूमें और यदि आपको भी कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए मिलता है, तो उसे रोकें-टोकें एवं मास्क लगाने हेतु प्रेरित करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपनी दैनिक गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित करें।

विदित हों कि पिछले एक सप्ताह से जिले में बढ़ रहे करोना पॉज़िटिव मरीजों की अप्रत्याशित वृद्धि ने प्रशासन को सकते में डाल दिया है। जिले के शहरी तथा कस्बाई क्षेत्रों के बाज़ारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन व मास्क को लोग तिलांजलि दे चुके थे। प्रशासन को और अधिक सख्त कदम व गाईड लाईन का पालन न करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने कि अवश्यकता है।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply