• September 19, 2016

महिला-विरोधी बयानों से भाजपा नेता बेनकाब —-सुश्री मायावती

महिला-विरोधी बयानों से भाजपा नेता बेनकाब —-सुश्री मायावती

मेवात क्षेत्र में सामूहिक बलात्कार-छोटी-मोटी घटना- भाजपा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर।

नई दिल्ली, 19 सितम्बर, 2016: हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा उनके राज्य के मेवात क्षेत्र में दो बहनों के साथ सामूहिक बलात्कार व बिरयानी में गोमांस को लेकर विवादों को ‘‘छोटी-मोटी लगातार होती रहने वाली घटना‘‘ बताने की तीखी आलोचना करते हुये बी.एस.पी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती ने कहा कि इस प्रकार के ग़़लत व महिला-विरोधी बयानों से भाजपा नेताओं का असली चाल, चरित्र व चेहरा जनता के सामने बेनकाब होता है।1

सुश्री मायावती ने आज यहाँ जारी एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री जैसे अपार जिम्मंेदारी वाले पद पर बैठे हुये व्यक्ति को यह कतई शोभा नहीं देता है कि वह महिला-विरोधी इस प्रकार की गलत मानसिकता का सार्वजनिक प्रदर्शन करे।

सामूहिक बलात्कार की पीड़ित दो बहनों के प्रति सहानुभूति का भाव दिखाकर उनकी पीड़ा को कम करने व इंसाफ पाने की उम्मीद बढ़ाने के बजाय हरियाणा के भाजपा मुख्यमंत्री का इस प्रकार की गलत बयानबाजी से ही अपराधियों के हौसले बढ़ते हैं।

दोषियों के खिलाफ सख़्त क़ानूनी कर्रवाई करके इस प्रकार की जघन्य घटनाओं को रोकने का प्रयास करने के बजाय, ऐसी घटना को हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा छोटी-मोटी घटनायें बताना बहुत ही दुःखद व शर्मनाक है।

भाजपा नेतृत्व व ख़ासकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को उनके इस आपत्तिजनक बयान का जरूर नोटिस लेना चाहिये क्योंकि उन्होंने ‘‘बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ‘‘ के अभियान की शुरूआत हरियाणा राज्य से ही की थी, परन्तु उनके वहाँ के मुख्यमंत्री ही स्वयं महिलाओं की आबरू- इज्जत की ख़ास परवाह नहीं कर रहे है।

गलत व महिला-विरोधी मानसिकता से ग्रस्त बयान सपा प्रमुख श्री मुलायम सिंह यादव ने भी कुछ दिनों पहले तब दिया था जब ‘‘निर्भया काण्ड‘‘ के परिपेक्ष्य में बलात्कारियों के खिलाफ काफी सख़्त कानून बनाने की तैयारी चल रही थी। महिलाओं व युवतियों की इज्जत-आबरू की थोड़ी भी परवाह ना करते हुये श्री यादव ने बयान दिया था कि ’लड़कों से गलती हो जाती है’, उन्हें सख्त सजा नहीं मिलनी चाहिये।

सुश्री मायावती जी ने कहा कि महिलाओं का आत्म-सम्मान व इज्जत-आबरू के घोर निराशाजनक रवैये व मानसिकता का ही यह परिणाम है कि उत्तर प्रदेश में वर्तमान सपा सरकार के दौरान् महिलाओं के साथ जुल्म-ज्यादती व बलात्कार आदि की घटनायें आम बात हो गई है।

प्रदेश सरकार में महिलायें कहीं भी सुरक्षित नहीं रह गईं हैं। हर दिन वे जुल्म-ज्यादती व बलात्कार एवं छेड़छाड़ आदि का शिकार हो रही हैं और अपनी जान तक गवाँ रही हैं। देश की आमजनता को ऐसी महिला-विरोधी मानसिकता रखने वाले लोगों के खिलाफ हिम्मत करके आगे आना होगा।

बी.एस.पी. केन्द्रीय कार्यालय,
4, गुरूद्वारा राकबगंज रोड,
नई दिल्ली – 110001

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply