मध्यप्रदेश निवेश के लिये आदर्श प्रदेश : निवेशकों को प्राथमिकता

मध्यप्रदेश निवेश के लिये आदर्श प्रदेश : निवेशकों को प्राथमिकता

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ मंत्रालय में मोईन कार्प इंडिया, पेसिफिक एक्सपोर्ट प्रायवेट लिमिटेड और महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा के प्रतिनिधियों ने भेंट की। भेंट के दौरान प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को मध्यप्रदेशमें अपने इन समूहों के प्रस्तावित निवेश की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में उन निवेशकों को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है जो रोजगार के नये अवसर उत्पन्न कर रहे हैं। मध्यप्रदेश निवेश के लिये आदर्श प्रदेश है। महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा के श्री पवन सचदेवा ने बताया कि पीथमपुर स्थित उनकी कम्पनी के संयंत्र की क्षमता बढ़ाई जा रही है। उन्होंने महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक कार तथा पेसेंजर व्हीकल की जानकारी दी। यह वाहन पर्यावरण के लिये बेहतर है तथा इन पर रनिंग कॉस्ट भी कम आती है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा मध्यप्रदेश में नया संयंत्र स्थापित करे।

पेसेफिक एक्सपोर्ट के श्री प्रदीप मित्तल ने बताया कि वह मध्यप्रदेश में करीब 1500 करोड़ से अधिक का आयरन अयस्क प्रोजेक्ट शुरू कर रहे हैं। मोईन कार्प के श्री साजिद खान ने कहा कि उनके द्वारा शुरू किये जा रहे माइनिंग संयंत्र से करीब 30 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इस मौके पर मुख्य सचिव श्री अंटोनी डि सा, प्रमुख सचिव उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस.के. मिश्रा, सचिव उद्योग श्री अनुपम राजन तथा ट्राइफेक के प्रबंध संचालक श्री डी.पी. आहूजा भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक कार एवं पेसेंजर व्हीकल का अवलोकन भी किया।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply