• March 3, 2015

मतदाता सूची शुद्धीकरण अभियान प्रारंभ

मतदाता सूची शुद्धीकरण अभियान प्रारंभ

प्रतापगढ़, 3 मार्च/ भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची के शुद्धीकरण एवं प्रमाणीकरण के लिए राष्ट्रीय अभियान के तहत प्रतापगढ़ जिले में जिला कलक्टर रतन लाहोटी ने अभियान का शुभांरभ किया।Election Meeting 3 march 2015  (4)

इस अवसर पर बैठक में जिला कलक्टर लाहोटी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों, मीडिया कर्मिंयों एवं निर्वाचन कार्मिंकों, अधिकारियों को अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि आज से मतदाता सूची के शुद्धीकरण एवं प्रमाणीकरण के लिए अभियान 3 मार्च, मंगलवार से प्रारंभ हुआ जो कि 31 जुलाई 2015 तक चलेगा।

इस दौरान मतदाता सूची को शत प्रतिशत फोटो युक्त की जाएगी। दोहरी प्रविष्टियां हटाई जाएगी। मतदाता सूची का बीएलओ द्वारा भौतिक रूप से घर-घर जाकर प्रमाणीकरण किया जाएगा। इसमें आधार नम्बर और मोबाइल नम्बर भी लिखे जाएंगे। अभियान पूरा होने के बाद जो युवा अठारह वर्ष की आयु पार कर लेंगे।

उनका नाम स्वतः मतदाता सूची में जुड़ जाएगा। दोहरे पहचान पत्रा, दोहरी प्रविष्टिया हटाई जाएगी। नाम, आयु, स्थान में शुद्धी की जाएगी। इस के लिए बूथ पर विशेष शिविर भी आयोजित किए जाएंगे। बूथ पर निर्धारित प्रपत्रा में फार्म भरे जाएंगे।

जिला कलक्टर लाहोटी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को कहा कि सभी दलों के बूथ अभिकत्र्ता भी बीएलओ से समन्वय रखते हुए सह भागिता और निष्पक्षता से सहयोग करें।

जिला कलक्टर लाहोटी ने जिले के समस्त रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि समस्त मतदान केन्द्रों पर बूथ जागरूकता समूह का गठन 15 मार्च से पूर्व किया जाकर 18 मार्च तक पालना रिपोर्ट भेजी जाए। जिला कलक्टर ने बताया कि मतदाता की दोहरी प्रविष्टि होना कानूनन अपराध है, अतः ऐसे मतदाता स्वंय अपने बीएलओ से सम्पर्क कर दोहरी प्रविष्टि हटाने के लिए फार्म प्रस्तुत करे।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर अनुराग भार्गव, उपखण्ड अधिकारी दिनेश मंडोवरा, जिलाध्यक्ष भाजपा धनराज शर्मा, जिला मंत्राी विद्यासागर राठौड़, कृषि मंडी के पूर्व अध्यक्ष सुरेन्द्र चंडालिया, नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष उदयलाल अहीर एवं मीडिया कर्मीं, निर्वाचन कर्मी, मीडिया प्रकोष्ठ, जनसम्पर्क कर्मी आदि उपस्थित थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply