भैंस चोर गिरोह : गोली से घायल : बाइक चोर गैंग

भैंस चोर गिरोह  :  गोली से घायल  : बाइक चोर गैंग

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)—————-  थाना सिरसागंज क्षेत्र अराॅव रोड पर पुलिस टीम ने अंतरजनपदीय भैंस चोर गिरोह के तीन लोगों को काफी मशक्कत के बाद पकड़ लिया। जबकि मौके से दो फरार हो गये। यह वही गिरोह है जिससे अप्रैल माह में भैंस चोरी करने के दौरान एक व्यक्ति के जागने पर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं आसपास के जिलों में भी वारदात को अंजाम देना तीनों ने स्वीकारा है।2

घटना के बारे में सिरसागंज में आयोजित वार्ता के दौरान एसपी ग्रामीण अमर सिंह ने बताया कि बीती देर रात्रि एसओ सिरसागंज चंद्रशेखर यादव, एसआई शिकोहाबाद गंगाशरन, चैकी प्रभारी अरांव धनपाल सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि भैंस चोर गिरोह कहीं घटना को अंजाम देने के लिये निकला है। जिस पर टीम ने घेराबंदी की तो अरांव रोड पर टाटा मैक्स संख्या यूपी 83 टी-3576 में सवार पांच लोगों को देखने पर उनका पीछा गया।

उन्होंने मैक्स को भगाने का प्रयास किया, इस दौरान मैक्स में सवार दो लोग रात्रि का फायदा उठाकर भाग गये। जबकि तीन को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। तीनों के कब्जे से एक रस्सा, दो तमंचे, एक पौनियां भी बरामद हुई है। तीनों आगरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद व आसपास के जिलों में घटनाओं को अंजाम देते थे।

पूछताछ पर तीनों ने अपने नाम बेहरा पुत्र अनवर हुसैन बंजारा निवासी ईकू थाना फरिहा, अकबर पुत्र अमरूद्दीन निवासी इस्लाम नगर नई बस्ती थाना सादाबाद जिला हाथरस, महमूब पुत्र चुम्मा निवासी थाना खैरगढ़ गांव नगला भवानी बताया है। फरार अभियुक्तों में सिकंदर पुत्र राजू खां निवासी गुल्लापुर बढ़ाहार थाना घिरोर मैनपुरी, रफीक पुत्र हज्जू निवासी बढ़ाहार थाना घिरोर मैनपुरी बताया है।

पकड़े गये तीनों अभियुक्त ने बीते माह नौ अप्रैल की देर रात्रि थाना नगला खंगर क्षेत्र गांव कोटरा की ठार में भैंस चोरी करने के दौरान डा. रक्षपाल के जागने पर उन्हें गोली मार दी थी। जिनकी बाद में मौत हो गयी थी। तीनों ने अन्य कई भैंस चोरी की घटनाओं को भी कुबूल किया है। वहीं उन्होंने अपने गिरोह में सात सदस्यों को बताया। जिसमें चार अभी भी फरार चल रहे हैं।

एसपी ग्रामीण ने इस गिरोह के तीन लोगों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार का इनाम देकर पुरस्कृत किया है। पुलिस टीम काफी समय से इस गिरोह की तलाश कर रही थी। चार दिन पूर्व में एसओ सिरसागंज के वाहन ने भी इस गिरोह ने टक्कर मार दी थी।

गोली से घायल——————-  थाना जसराना क्षेत्र बड़ा गांव निवासी एक व्यक्ति को गांव के ही किसी व्यक्ति की अर्थी में शामिल होने जाने के दौरान गांव के ही दूसरे व्यक्ति ने पुरानी रंजिश को लेकर गोली मार दी। जो कि व्यक्ति के बाजू में लगी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिये आगरा भेजा गया है। थाना जसराना क्षेत्र बड़ा गांव निवासी 45 वर्षीय सुधाकर पुत्र राजेंद्र सिंह अपने गांव के ही सुल्तान सिंह जिनकी बीते दिन मृत्यु हो गयी थी की अर्थी में शामिल होने जा रहा था। इसी दौरान गांव के ही भूरे सिंह पुत्र किशनलाल ने गोली मार दी। गोली बाजू में लगी। गोली की आवाज से मौके पर हड़कम्प मच गया। वहीं गोली मारने वाला फरार हो गया। गंभीर घायल युवक को आनन-फानन में उपचार के लिये जिला अस्पताल से आगरा भेजा गया है।

बाइक चोर गैंग का  अभियुक्त गिरफ्तार———————–  बीती देर रात्रि थाना रामगढ़ क्षेत्र आकाशवाणी रोड पर रामगढ़ पुलिस टीम ने चैकिंग के दौरान एक बाइक चोर को दबोच लिया, जबकि एक भागने में सफल रहा। गिरफ्तार किये गये व्यक्ति से चोरी की एक मोटरसाइकिल व तीन उसकी निशानदेही पर पचवान स्थित उसके घर से बरामद की गयीं।1

थाना रामगढ़ उपनिरीक्षक सत्यप्रकाश, हेड कांस्टेबल शेर सिंह, कांस्टेबल बच्चू सिंह, नदीम, ललित एवं चालक मुन्नीलाल बीती देर रात आकाशवाणी रोड पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान दो मोटरसाइकिल सवार संदिग्धावस्था में दिखने पर रोकने का प्रयास किया तो भागने लगे। पुुलिस टीम ने पीछा कर दोनों को पकड़ लिया। इस दौरान अंधेरे का लाभ उठाकर एक मौके से भाग निकला।

 एक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसने पूछताछ पर अपना नाम थाना नारखी क्षेत्र पचवान निवासी वीरू पुत्र अफसर बताया। वहीं फरार अभियुक्त का नाम उसने एटा जिले के थाना अवागढ़ क्षेत्र आनन्दपुर निवासी अशोक पुत्र दुशासन बताया। पकड़े गये बाइक चोर से एक बाइक चोरी की मौके से जिसे वह चला रहा था और उसकी निशानदेही पर चार उसके घर से बरामद की गयीं।

फरार अभियुक्त और पकड़ा गया बाइक चोर दोनों मिलकर आगरा, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी आदि जिलों से वाहन चुराते हैं और उनका हुलिया बदलकर लाॅक ठीक कराकर पांच से छह हजार में बेच देते हैं। इनका एक साथी यशकांत निवासी रैपुरा बीते माह 29 मार्च 2016 को जेल भेजा जा चुका है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply