भूकंप प्रभावितों के लिए राहत सामग्री

भूकंप प्रभावितों के लिए राहत सामग्री

प्रतापगढ़, 4 मई। नेपाल में भूकम्प प्रभावित लोगों की सहायता के लिए जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न संस्थाओं से एकत्रित राहत सामग्री से भरे वाहन को सोमवार को यहां जिला कलक्ट्रेट परिसर से जिला कलक्टर सत्य प्रकाश बसवाला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस ट्रक में खाद्य सामग्री के साथ ही अन्य आवश्यक उपयोगी सामग्री भूकंप प्रभावित लोगों के राहत के लिए भेजी गई है। किराना एसोसिएशन प्रतापगढ़ ने 63 कार्टन बिस्किट, आठ हजार पाउच जिरावन, भारत विकास परिषद ने 11 हजार 250 रुपए की दवाइयां, महावीर इंटरनेशनल सोसायटी ने 10 कार्टन बिस्किट, बोहरा समाज ने साढ़े पांच हजार रुपए की दवाइयां और 60 कम्बल व अतिरिक्त जिला कलक्टर अनुराग भार्गव ने 101 कम्बल दिए। इसके अलावा प्रतापगढ़ गैस एसोसिएशन ने 21 हजार रुपए नकद, सर्राफा संघ ने 11 हजार रुपए व ओम प्रकाश औझा ने 11 हजार रुपए नकद सहायता दी।Rahat samgri

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर अनुराग भार्गव, अनुजा निगम के परियोजना प्रबंधक विजय सिंह नाहटा, उपखण्ड अधिकारी दिनेश कुमार मण्डोवरा व उप वन संरक्षक डॉ. आरएल विश्नोई उपस्थित थे।

   अधिकारी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लक्षित व्यक्ति तक पहुंचाएं: कलक्टर

प्रतापगढ़, 4 मई। जिला कलक्टर सत्य प्रकाश बसवाला ने अधिकारियों से कहा कि वह तत्परता से कार्य करते हुए सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लक्षित व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास करें। बसवाला सोमवार को कलक्टेªट कार्यालय में जिले के उपखण्ड अधिकारियों व तहसीलदारों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

जिला कलक्टर ने कहा कि सरकार की ओर से क्षेत्रा के विकास व आमजन के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन्हें धरातल पर क्रियान्वित करने की जिम्मेदारी आपकी है। इन योजनाओं की सफलता आप पर निर्भर है। इसलिए पूरी लगन से कार्य कर सरकार की मंशा के मुताबिक आमजन को राहत पहुंचाने में सदैव तत्पर रहें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे टीम भावना से कार्य करके जिले के चहुंमुखी विकास में अपनी अहम भूमिका अदा करें। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ें और सरकार को भेजी जाने वाली सूचनाएं समय पर भिजवाना सुनिश्चित करें, ताकि किसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ें।

                  ‘राजस्व लोक अदालत के लिए प्रकरणों का चिह्नीकरण करें’

जिला कलक्टर सत्य प्रकाश बसवाला ने जिले में 11 मई से 15 जुलाई तक चलने वाले राजस्व लोक अदालत अभियान के संबंध में उपखण्ड अधिकारियों व तहसीलदारों से चर्चा कर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को आपसी समझाइश से निस्तारित होने वाले प्रकरणों का चिह्नीकरण कर समय पर सभी पक्षकारों को सूचित करने को कहा। इसके अलावा शिविर में मौके पर भी ऐसे प्रकरण दर्ज कर राजीनामे से निस्तारण करने का प्रयास करें ताकि आमजन को राहत प्रदान की जा सके। अतिरिक्त जिला कलक्टर अनुराग भार्गव ने शिविरों की प्रगति रिपोर्ट उसी दिन जिला मुख्यालय प्रेषित करने के निर्देश दिए। उपखण्ड अधिकारियों व तहसीलदारों ने जिला कलक्टर व अतिरिक्त जिला कलक्टर से राजस्व अदालतों के सम्बंध में अपनी शंकाओं का समाधान किया।

कलक्टर बसवाला ने अधिकारियों को रात्रि विश्राम, निरीक्षण व अन्य जानकारी 10 मई से पहले राजस्थान सम्पर्क समाधान पोर्टल पर दर्ज कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही पटवारियों की भी इस पोर्टल पर आईडी बनवाकर रिपोर्ट भेजने को कहा।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply