भारतीय शेयरों में गिरावट

भारतीय शेयरों में गिरावट

बेंगलुरु (रायटर्स) – एचडीएफसी बैंक के गिरावट और सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों के कमजोर होने के कारण वित्तीय सेवाओं की वजह से गुरुवार को भारतीय शेयरों में गिरावट आई।

ब्लू-चिप एनएसई निफ्टी 50 (.NSEI), 0.92% गिरकर 21,373 अंक पर नया टैब खोलता है, जबकि एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स (.BSESN), 0.78% गिरकर 70,939.90 पर नया टैब खोलता है, सुबह 10:10 बजे IST तक।

दोनों सूचकांक मंगलवार को देखे गए रिकॉर्ड उच्च स्तर से लगभग 3.5% गिर गए हैं।

वित्तीय सेवाओं (.NIFTYFIN) ने नया टैब खोला है, जिसमें लगभग 1% की गिरावट आई है, जबकि एचडीएफसी बैंक (HDBK.NS) ने नया टैब खोला है, जिसमें 2.5% की गिरावट आई है, जो बुधवार को तीन वर्षों में अपने सबसे खराब सत्र से गिरावट को बढ़ाता है।

आईटी इंडेक्स (.NIFTYIT), 2% गिरकर नया टैब खोलता है, LTIMindtree (LTIM.NS) में 11.4% की गिरावट के कारण, कमजोर मांग और फर्लो के कारण दिसंबर-तिमाही के लाभ अनुमान से चूकने के बाद नया टैब खुलता है।

दिसंबर के लिए मजबूत अमेरिकी खुदरा बिक्री आंकड़ों ने प्रारंभिक दर में कटौती की उम्मीदों को कम कर दिया, जिससे आईटी कंपनियों पर दबाव बढ़ गया क्योंकि वे अपने राजस्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अमेरिका से अर्जित करते हैं।
सीएमई के फेडवॉच, ओपन न्यू टैब टूल के अनुसार, मार्च में 25 आधार अंकों की दर में कटौती की संभावना 59.6% थी, जो एक दिन पहले 63.1% थी।

मेहता इक्विटीज के शोध के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रशांत तापसे ने कहा, अमेरिका में दर संबंधी चिंताएं और वित्तीय क्षेत्र में चिंताएं जैसे नकारात्मक उत्प्रेरक बाजार की धारणा पर असर डाल रहे हैं।

घरेलू स्तर पर अधिक केंद्रित स्मॉल- (.NIFSMCP100), नए टैब खोलता है और मिड-कैप (.NIFMDCP100), नए टैब खोलता है, इसमें भी गिरावट आई और इसमें क्रमशः 1.25% और 1.75% की गिरावट आई।

व्यक्तिगत शेयरों में, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस (आईसीआईआर.एनएस) ने दिसंबर तिमाही में नए बिजनेस मार्जिन में गिरावट के बाद 6.5% की गिरावट दर्ज की है।

Related post

भारतीय शेयरों में गिरावट , जिससे तेल की कीमतों में अस्थिरता

भारतीय शेयरों में गिरावट , जिससे तेल की कीमतों में अस्थिरता

बेंगलुरु   (रायटर्स) – मध्य पूर्व में तनाव बढ़ने की चिंताओं के कारण वैश्विक शेयरों में बिकवाली…

Leave a Reply