• September 14, 2016

भारतीय मजदूर संघ (बी.एम.एस.)छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात

भारतीय मजदूर संघ (बी.एम.एस.)छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात

छत्तीसगढ ————- मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सेे आज यहां उनके निवास कार्यालय में भारतीय मजदूर संघ (बी.एम.एस.)छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। उन्होंने अपनी विभिन्न मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री ने उनके ज्ञापन पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधि मंडल में भारतीय मजदूर संघ छत्तीसगढ़ के प्रदेश महामंत्री श्री नरेश सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ राज्य कर्मचारी संघ के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं बी.एम.एस. के मीडिया प्रभारी श्री वीरेन्द्र नामदेव, राज्य कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष श्री शशिकांत गौतम, प्रदेश महामंत्री श्री रणवीर सिंह यादव और धर्मेन्द्र पटनायक तथा बी.एम.एस. की प्रदेश महिला प्रमुख श्रीमती प्रमिला देवांगन शामिल थी।

प्रतिनिधि मंडल ने आंगनबाड़ी, मध्यान्ह भोजन रसोईयां, मितानीन की समस्याओं पर प्राथमिकता से चर्चा की। एम.आर.आई.एक्ट से बाहर किए गए 16 उद्योगों में श्रम समितियों का गठन और श्रम कल्याण मंडल, श्रम सलाहकार परिषद, भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल और छत्तीसगढ़ कर्मचारी कल्याण समिति के गठन का आग्रह किया।

प्रतिनिधि मंडल ने इस अवसर पर सरकारी कर्मचारियों के हितों से संबंधित मांगों में सभी विभागों के समान संवर्गो के लिए चार पदोन्नत वेतनमान देने, दैनिक वेतनभोगी, कार्यभारित सेवा में कार्यरत कर्मचारियों को पूर्ववत पुरानी पेंशन देने, 33 वर्ष के स्थान पर 20 वर्ष में शासकीय कर्मचारियों को पूर्ण पेंशन का लाभ देने, 30-35 वर्ष सेवा के बाद भी पदोन्नति से वंचित लोक सेवकों को सांख्येतर पद स्वीकृत कर पदोन्नति देने, संविदा प्रथा समाप्त करने, सेवानिवृत्त होने पर जी.पी.एफ.पासबुक के आधार पर राशि भुगतान करने, एलटीसी सुविधा देने तथा केन्द्र द्वारा घोषित सातवां वेतनमान छत्तीसगढ़ राज्य में लागू करने का आग्रह किया।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply