भारतीय पुलिस सेवा के प्रषिक्षु अधिकारी – गुनहगार बचें नहीं, बेगुनाह फंसे नहीं -राज्यपाल

भारतीय पुलिस सेवा के प्रषिक्षु अधिकारी – गुनहगार बचें नहीं, बेगुनाह फंसे नहीं -राज्यपाल

जयपुर————-राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने भारतीय पुलिस सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा है कि वे निर्भिकता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि गुनहगार बचना नहीं चाहिए और बेगुनाह फंसना नहीं चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि ईमानदारी व कत्र्तव्यनिष्ठा से कार्य करना चाहिए।

राज्यपाल श्री सिंह से मंगलवार को यहां राजभवन में भारतीय पुलिस सेवा के प्रषिक्षु अधिकारियों के एक दल ने मुलाकात की। राज्यपाल ने अधिकारियांे से परिचय लिया और उनको दिये जा रहे प्रशिक्षण के बारे में पूछा।4.7.2017-1

राज्यपाल श्री सिंह ने कहा कि पुलिस सेवा महत्वपूर्ण सेवा है। इस सेवा में चयन के लिए राज्यपाल ने अधिकारियों को बधाई दी और कहा कि आप लोगों के अभिभावको को भी बधाई देता हूँ। श्री सिंह ने कहा कि पुलिस के भरोसे ही समाज चैन व शांति से रहता है। श्री सिंह ने कहा कि भय मुक्त वातावरण बनाने के लिए खूब मेहनत करें।

राज्यपाल से मुलाकात करने वाले इन प्रोबेशनर्स में कर्नाटक, त्रिपुरा, बिहार, मणिपुर, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश तथा केरल कैडर के 17 प्रोबेशनर्स शामिल थे। यह अधिकारी हैदराबाद के सरदार बल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

इस मौके पर राज्यपाल के सचिव श्री देबाशीष पृष्टि, विशेषाधिकारी डाॅ. अजय शंकर पाण्डेय, परिसहाय श्री जय यादव, विशिष्ट सचिव श्री राजेश गुप्ता, पुलिस उपायुक्त श्री गौरव श्रीवास्तव व अकादमी के उपनिदेशक श्री निखिल गुप्ता मौजूद थे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply