• February 23, 2017

भाजपा सरकार की योजनाओं पर सांसद का दावा हास्यास्पद : नरेश कौशिक

भाजपा सरकार की योजनाओं पर सांसद का दावा हास्यास्पद : नरेश कौशिक

बहादुरगढ़———-भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने बहादुरगढ़ हलके से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंडरपास बनवाने को लेकर सांसद दीपेंद्र हुड्डा के हालिया प्रयासों का स्वागत करते हुए कहा कि कम से कम विपक्ष में बैठकर सांसद को इलाके की फिक्र तो हुई। जिन परियोजनाओं का सांसद राजनीतिक श्रेय लेने का प्रयास कर रहे हैं वे हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने के उपरांत मंजूर हुई है।MLA Naresh Kaushik

विधायक ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राष्ट्रीय राजमार्ग 10 (अब 9)पर बालौर-इस्सरहेड़ी चौक, बादली-गुरूग्राम-नया गांव चौक तथा रोहद चौक के साथ-साथ पानीपत-रोहतक-झज्जर-रेवाड़ी से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलानी चौक व दुजाना चौक पर अंडरपास बनाने की घोषणाएं 23 मई, 2015 को झज्जर में आयोजित रैली के दौरान की थी।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 24 अगस्त 2016 को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के चण्डीगढ़ स्थित क्षेत्रीय अधिकारी से विस्तृत परियोजना प्रतिवेदन (डीपीआर)भी मंगवाने के साथ-साथ इनका निर्माण शीघ्र आरंभ कराने को मंजूरी प्रदान कर दी थी। उन्होंने सांसद के अंडरपास निर्माण कराने के श्रेय लेने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि यह जानकारी तो संबंधित मंत्रालय से सूचना के अधिकार के तहत भी प्राप्त की जा सकती है।

नरेश कौशिक ने सांसद पर तंज कसते हुए कहा कि एक दशक तक चली आपकी सरकार के कार्यकाल में बहादुरगढ़ को बस अड्डा तक नहीं मिला। सबका साथ-सबका विकास की सोच पर काम कर रही हरियाणा की भाजपा सरकार ने कुण्डली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस वे के निर्माण को भी पुन: आरंभ करा दिया। जबकि कांग्रेस की सरकार के समय तो यह परियोजना भ्रष्टाचार और कुशासन का प्रतीक बनकर ठंडे बस्ते में चली गई थी। जिस बाइपास पर अंडरपास बनाने का श्रेय लेने का प्रयास कांग्रेस के नेताओं की ओर किया जा रहा है वह बाइपास भी आपकी सरकार के कार्यकाल में बना था लेकिन उस समय इलाके के लोगों की फिक्र सांसद को क्यों नहीं हुई।

उन्होंने सांसद और अपने पूर्ववर्ती विधायक के दावे को हास्यास्पद करार दिया और कहा कि बहादुरगढ़ के लोग आपको नकार चुके है ऐसे में अपना राजनीतिक अस्तित्व बचाने के चक्कर में लोगों को भ्रामक व गलत जानकारी देने की प्रवृति से बचे।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply