• March 7, 2017

बेटी के जन्मदिन पर 100 बेटियों / महिलायें सम्मानित

बेटी के जन्मदिन पर 100 बेटियों / महिलायें सम्मानित

हरियाणा (विशेष पत्रकार गौरव शर्मा)———- मेरी बेटी मेरा गौरव संस्था द्वारा सोमवार को लाईनपार के वार्ड-2 स्थित दीनबंधु धर्मशाला में मेरा शहर मेरी बेटी मुहिम के तहत एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों उत्कृष्ट कार्य करने वाली 100 बेटियों/महिलाओं को सम्मानित किया गया। बेटियों/महिलाओं के इस सम्मान समारोह का शुभारंभ मुख्यतिथि पार्षद मोनिका राठी ने थाली बजाकर किया व लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब भी किसी के घर में बेटी का जन्म हो तो थाली बजाकर बेटी के आगमन की खुशी का इजहार जरूर करें। BGHP 3

संस्था अध्यक्ष व पत्रकार गौरव शर्मा व जिला सचिव पार्षद संदीप मांडोठी की देखरेख में हुए इस सम्मान समारोह में वार्ड-15 से पार्षद मोनिका राठी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की, जबकि समाजसेवी संजय दलाल विशिष्ट अतिथि की भूमिका में रहे। शिक्षाविद् कुसुम चुघ अति विशिष्ट अतिथि रहीं। मुख्य अतिथि मोनिका राठी ने कहा कि कन्या भू्रण हत्या महापाप है। इस महा बुराई के खात्मे के लिए हम सभी को एकजुट होकर प्रयास करने होंगे।

पार्षद मोनिका राठी ने संस्थाध्यक्ष गौरव शर्मा द्वारा बेटियों के सम्मान को लेकर समय -समय पर आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की सराहना की। संजय दलाल ने कहा कि खेल हो या पढ़ाई, आज बेटियां हरेक क्षेत्र में आगे हैं। ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि हम बेटियों को आगे बढऩे के समान अवसर दें। शिक्षाविद् कुसुम चुघ ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या, दहेज हत्या व अन्य सामाजिक बुराइयों से लडऩा है तो शिक्षा पर जोर देना होगा।

हमें अपनी बेटियों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध करानी है ताकि वे इन बुराइयों से लड़ सके । संस्था के अध्यक्ष गौरव शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सामाजिक बुराइयों से लडऩे व बेटियों के सम्मान के लिए संस्था भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करती रहेगी।

————समारोह में सम्मानित———
सम्मान समारोह में मेधावी छात्रा अवार्ड श्वेता, प्रियंका डाबला, सरिता और प्रीति देशवाल को मिला। जागरूक बेटी अवार्ड ज्योति देशवाल, वरिष्ठ महिला सम्मान ताई इंदिरावति को मिला। समाज का नयन अवार्ड सुनीता कौशिक को मिला, जबकि कल्पना चावला अवार्ड कुसुम, अन्नु बंसल, चिंटी बंसल, मोनू छुड़ानी को मिला। कला एवं साहित्य अवार्ड आशा किरण गु्रप स्कूल की छात्राओं को मिला। इस अवसर पर एएसआई सत्यप्रकाश, इंद्रनाथ चुघ, पार्षद रवींद्र जाखड़, पार्षद पुत्र सोनू हुड्डा, पार्षद प्रेमचंद, पार्षद राममूर्ति, पार्षद पत्नी रीना, वक्ता मुकेश पाँचाल, भारत नागपाल, सत्येंद्र दहिया के अलावा मेरी बेटी मेरा गौरव ग्रुप से पूनम शर्मा, कुसुमलता, नीशा, सीमा, सुनीता, द्रोपदी, पूजा शर्मा, शारदा देवी, सोमबीर, प्रेमपाल रंगा, दीपक, मोंटी और नवीन आदि मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply