• December 17, 2022

बीएलओ ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने पर 28 कार्मिक निलंबित

बीएलओ ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने पर 28 कार्मिक निलंबित

जयपुर—–   निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने और निर्वाचन आदेशों की पालना नहीं करने वाले कार्मिकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी डॉ. राकेश मीणा ने बीएलओ ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने वाले 28 कार्मिकों के निलंबन आदेश जारी किये हैं ।

राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार मतदाता सूचियों के त्रुटिरहित प्रकाशन, नवीन मतदाताओं के पंजीकरण, आधार कार्ड को एपिक कार्ड से लिंक करवाने इत्यादि कार्यों के लिए संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी है। उक्त कार्यक्रम के कार्य के सुचारू संचालन के लिए ईआरओ किशनपोल ने बीएलओ के रिक्त पद भरने के लिए विभिन्न विभागों तथा शिक्षा विभाग, चिकित्सा निदेशालय सहित विभिन्न विभागों के कार्मिकों को नियोजित किया था, लेकिन निश्चित तारीख तक पदभार ग्रहण नहीं करने और तत्पश्चात जारी नोटिस का स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं करने पर 28 कार्मिकों पर कार्रवाई करते हुए राज्य सेवा से निलंबन के आदेश जारी किये हैं।

ईआरओ किशनपोल राकेश मीणा ने बताया कि निर्वाचन से संबंधित कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पूर्व में भी निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति ना करने पर एक सुपरवाइजर और 4 बीएलओ को नोटिस जारी किये गए थे।

Related post

Leave a Reply