बिजली बिल के समाधान के लिए शिविर

बिजली बिल के समाधान के लिए शिविर

जशपुरनगर : —कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने शुक्रवार को राज्य विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों की बैठक लेकर विद्युतीकरण के कार्यों की समीक्षा की। कलेक्टर ने विभिन्न माध्यमों से बिजली बिल के अधिक आने की जन शिकायतों के निराकरण के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए हैं।

सीएसईबी के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि रीडिंग लेने वालों की गलती के कारण कई स्थानों पर अधिक बिजली बिल की शिकायतें मिली हैं। इनके निराकरण के लिए जल्द ही शिविर आयोजित किए जाएंगे। बैठक में कलेक्टर ने विद्युत विभाग के मैदानी अधिकारी और कर्मचारियों को मुख्यालय में अनिवार्य रूप से रहने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने प्राथमिकता के साथ कृषि पम्पों का ऊर्जीकरण करने के निर्देश भी दिए। सीएसईबी के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि जशपुर जनपद में 6 और कुनकुरी जनपद में 16 विद्युतीकरण कार्य के लिए कार्यादेश जारी किया गया है। मुख्यमंत्री मजरा-टोला विद्युतीकरण के तहत 51 स्थानों पर विद्युतीकरण के लिए कार्यवाही चल रही है। जनपद सशक्तीकरण योजना के अंतर्गत 39 स्थानों पर कार्य के लिए निविदा प्रक्रियाधीन है। इसी तरह मुख्यमंत्री ग्रामीण आंतरित विद्युतीकरण योजना (सड़क बत्ती) अंतर्गत्त 62 स्थानों पर कार्य के लिए निविदा प्रक्रियाधीन है।

विद्युत गुणवत्ता सुधार और विस्तार के लिए बन रहे सब स्टेशन

विद्युत गुणवत्ता सुधार और विस्तार के लिए जिले में पांच सब स्टेशन की स्थापना की जा रही है। जिसमें कुनकुरी के भुरसा (रायकेरा), बगीचा के सन्ना, जशपुर के बोंकी (आरा) और कुनकुरी के नारायणपुर में 33/11 के.व्ही. सब स्टेशन निर्माण के लिए कार्यादेश जारी किया जा चुका है। इसके साथ ही बगीचा के रनपुर में भी उपकेन्द्र का निर्माण किया जा जाएगा।

लो-वोल्टेज की समस्या के निराकरण के लिए कुनकुरी जनपद के कलिबा, केराडीह, आजाद मुहल्ला कुनकुरी, भुरसा और बांसबहार में 63 के.व्ही.ए. के अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। बैठक में बताया गया कि 1 लाख 72 हजार से अधिक एलईडी बल्ब का वितरण किया गया है। बैठक में जशपुर और पत्थलगांव संभाग के कार्यपालन अभियंता सहित, सहायक अभियंता और उप अभियंता उपस्थित थे।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply