• June 13, 2015

बिजली चोरी रोकने की छापामार कार्यवाही 14 लाख 87 हजार का राजस्व निर्धारण

बिजली चोरी रोकने की छापामार कार्यवाही  14 लाख 87 हजार का राजस्व निर्धारण

जयपुर – अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत शुक्रवार को विभिन्न वृत्तों के 112 स्थानोंं पर छापामार कार्यवाही की जाकर कुल 62 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर कुल 14 लाख 87 हजार 387 रुपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।

निगम ने बिजली चोरी रोकने के लिए 12 जून को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में 12 स्थानों पर जांच कर 50 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 8 स्थानों पर जांच कर 6 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 40 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया।

नागौर वृत्त में 25 स्थानों पर जांच कर 8 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 4 लाख 15 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। झुंझुनूं वृत्त में 34 स्थानों पर जांच कर 33 स्थानों पर चोरी पकड़कर 5 लाख 85 हजार 387 रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया।

सीकर वृत्त में 12 स्थानों पर जांच कर 8 स्थानों पर चोरी पकड़कर एक लाख 80 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। चित्तौडग़ढ़ वृत्त में 3 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर एक लाख 25 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया।

प्रतापगढ़ वृत्त में 5 स्थानों पर जांच कर 20 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। डूंगरपुर वृत्त में 2 स्थानों पर जांच कर 15 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया। इसी प्रकार राजसमंद वृत्त में 2 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 20 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा उदयपुर वृत्त में 9 स्थानों पर जांच कर 2 स्थानों पर चोरी पकड़कर 37 हजार रुपए का राजस्व निर्धारण किया गया।

विद्युत थानों द्वारा की गई कार्यवाही

कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि शुक्रवार को विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थानों में विद्युत चोरों के खिलाफ कार्यवाही कर 18 प्रकरण दर्ज कर कुल 12 प्रकरणों का निस्तारण कर एक लाख 13 हजार 420 रुपए की वसूली की गई।

उन्होंने बताया कि अजमेर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 33 हजार 10 रुपए की वसूली की गई जबकि भीलवाड़ा में 2 प्रकरणों का निस्तारण कर 8 हजार 412 रूपए की वसूली की गई। इसी प्रकार नागौर में एक प्रकरण में 10 हजार 780 रुपए, मकराना में एक प्रकरण में 25 हजार 858 रुपए, सीकर में एक प्रकरण में 5 हजार 269 रूपए, बड़ी सादड़ी में 3 प्रकरणों में 15 हजार 922 रुपए, प्रतापगढ़ में एक प्रकरण में 7 हजार 857 रुपए तथा बांसवाड़ा में 2 प्रकरणों में 6 हजार 312 रुपए की राशि वसूल की गई।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply