बायतु (बाड़मेर) का महादेव कॉलेज पर पुलिस कार्यवाही – कुलाधिपति

बायतु (बाड़मेर) का महादेव कॉलेज पर पुलिस कार्यवाही – कुलाधिपति

जयपुर- जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय से सम्बद्ध एक निजी कॉलेज में हो रही परीक्षा में नकल का मामला गुरूवार को राज्यपाल व कुलाधिपति  श्री कल्याण सिंह के संज्ञान में आया। राज्यपाल श्री सिंह ने बायतु (बाड़मेर) स्थिति महादेव कॉलेज में हो रही नकल के मामले की विश्वविद्यालय के कुलपति से शीघ्र तथ्यात्मक रिपोर्ट मांग कर आज ही कॉलेज के विरू्द्ध सख्त कार्यवाही करवा दी।

कुलाधिपति श्री सिंह ने कुलपति को बायतु (बाड़मेर) के निजी महाविद्यालय महादेव कॉलेज की तुरन्त प्रभाव से सम्बद्घता निलम्बित करने, इस कॉलेज का परीक्षा केन्द्र निरस्त कर परीक्षार्थियों को आगामी परीक्षा हेतु बायतु के राजकीय महाविद्यालय में स्थानान्तरित करने, अध्ययनरत नियमित विद्यार्थियों को अन्य सम्बद्ध महाविद्यालय में नियमानुसार समायोजित कराने, कॉलेज प्रशासन एवं परीक्षा केन्द्र अधीक्षक के विरूद्ध व्यक्तिश: एफ.आई.आर. दर्ज करवाकर पुलिस कार्यवाही करने और शासन स्तर पर कॉलेज शिक्षा आयुक्त द्वारा दिये जाने वाला अनापत्ति प्रमाण पत्र को वापस लिये जाने की कार्यवाही के सख्त निर्देश दिये। राज्यपाल ने सम्बन्धित कॉलेज प्रशासन पर विश्वविद्यालय द्वारा एफ.आई.आर. करवाने में सहयोग के लिए बाड़मेर के जिला कलक्टर को भी निर्देश दिये।

राज्यपाल श्री सिंह को गुरुवार के प्रात: कॉलेज में हो रही नकल की जानकारी मिलने पर उन्होंने जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति श्री कैलाश सोढ़ानी से इस संबंध में दूरभाष पर बात की और शीघ्र तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए।

कुलाधिपति श्री सिंह ने गुरुवार को रिपोर्ट प्राप्त होते ही कुलपति को कॉलेज के विरूद्घ सख्त कार्यवाही करने और परीक्षा की व्यवस्था से सम्बन्धित पांच कार्यवाही विश्वविद्यालय प्रशासन से आज ही चार घंटे में सम्पादित करवा लीं।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply