बांदीकुई रेलवे स्टेशन और मेहंदीपुर बालाजी के लिए 1.35 करोड़ रूपये

बांदीकुई रेलवे स्टेशन और मेहंदीपुर बालाजी  के लिए 1.35 करोड़ रूपये
जयपुर ———– राज्यसभा सांसद श्री विजय गोयल ने बांदीकुई रेलवे स्टेशन और मेहंदीपुर बालाजी के विकास कार्यो एवं सौंदर्यकरण के लिए सांसद कोष से 1.35 करोड़ रूपये की धनराशि प्रदान की है। नई दिल्ली के अपने आवास पर राजस्थान के पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने भी मेंहदीपुर बालाजी के विकास के लिए 150 करोड़ रूपये से अधिक की योजना बनाई है।1
इस योजना को अंजाम देने के लिए हमारी टीम दिन-रात मेहनत कर रही है। श्री गोयल ने बताया कि सांसद कोष की 1.35 करोड़ धनराशि से बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर सभी तरह की सुविधाएं जैसे ट्यूबवेल, वेटिंग एरिया, बुकिंग विंडो, जलपान गृह आदि कार्य करवाए जाएंगे।
मेहंदीपुर के बालाजी के स्थान पर चार सीटों वाला एक अत्याधुनिक टॉयलेट ब्लॉक स्थापित करवाया गया है। इससे पर्यटकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने में सहुलियत होगी।
श्री गोयल ने बताया कि राज्य सरकार के प्रयासों एवं केन्द्रीय मंत्री के सहयोग से हम अजमेर शताब्दी को बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर ठहराव बनवाने कें सफल हुए हैं। इससे दौसा, अलवर, करौली और जयपुर जिलों के पर्यटक स्थलों तक पर्यटकों को पहुंचने में आसानी होगी।
अजमेर शताब्दी के बांदीकुई ठहराव पर प्रवासी राजस्थानियों द्वारा दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में भजन संध्या श्री विजय गोयल ने बताया कि बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर अजेमर शताब्दी के ठहराव होने पर प्रवासी राजस्थानियों के सहयोग से दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 5 जून, 2016 को प्रातः 10 बजे अनूप जलोटा द्वारा भजन कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्षा श्रीमती सुमित्रा महाजन होंगी तथा अध्यक्षता वे स्वंय करेगे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर केन्द्र सरकार के दो वर्षो की उपलब्धियों पर भारत सरकार के सहयोग से प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply