• August 29, 2016

बहादुरगढ़ को मिला नवनिर्मित लघु सचिवालय

बहादुरगढ़ को मिला  नवनिर्मित लघु सचिवालय

बहादुरगढ़, 29 अगस्त——– शहर के बालौर रोड स्थित नवनिर्मित लघु सचिवालय परिसर में आमजन की सुविधा के मद्देनजर सप्ताह भर के अंतराल में ही अधिकांश सरकारी कार्यालय एक छत के नीचे रहेंगे। सोमवार को उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण, अतिरिक्त उपायुक्त डा.नरहरि बांगड़, एसडीएम मनीषा शर्मा व सीटीएम विजय सिंह व डीएसपी धीरज कुमार ने संबंधित अधिकारियों के साथ परिसर में आयोजित यज्ञ कार्यक्रम में शिरकत की और यज्ञ में आहुति डालते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

उपायुक्त श्री बिढ़ाण ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा 24 जुलाई को बहादुरगढ़ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नवनिर्मित लघु सचिवालय का उद्घाटन किया था। उन्होंने बताया कि अब सरकारी कार्यालयों का स्थानांतरण नए परिसर में होने जा रहा है और सप्ताह भर के अंतराल में ही परिसर में अधिकांश सरकारी कार्यालयों को आमजन को समर्पित कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि परिसर में सुखद वातावरण रहे और शुद्धता के लिए आज यज्ञ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें सभी अधिकारीगण व कर्मचारियों ने यज्ञ में पूर्णाहुति डाली है। उन्होंने बताया कि इस नवनिर्मित भवन पर करीब 13 करोड़ रूपए की राशि खर्च हुई है। भूतल सहित तीन मंजिला भवन में बैंक व डाकघर के साथ कांफ्रेंस हाल की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

एसडीएम मनीषा शर्मा ने बताया कि नए लघु सचिवालय परिसर में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए प्रशासनिक स्तर पर पूरी तैयारी की गई है और कार्यालय में आने वाले लोग सुखद अनुभूति के साथ वापस लौटें इसके लिए कर्मचारियों को व्यवहारकुशलता का परिचय दिए जाने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि नवनिर्मित प्रांगण में एसडीएम कार्यालय सहित तहसील, ई दिशा केंद्र, पुलिस विभाग के साथ अन्य संबंधित कार्यालय चलेंगे ताकि लोगों को अपने कार्य कराने में परेशानी न हो।

इस मौके पर तहसीलदार मातूराम, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता एस.पी.सिंहमार, एसडीओ वी.पी.शर्मा, ईओ हूडा विजय कुमार व एआईपीआरओ दिनेश कुमार सहित अन्य अधिकारीगण व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply