• June 22, 2022

बलात्कार के आरोपी अभिनेता-निर्माता विजय बाबू को शर्तों के साथ अग्रिम जमानत

बलात्कार के आरोपी अभिनेता-निर्माता विजय बाबू को शर्तों के साथ अग्रिम जमानत

(द न्यूज मिनट्स )

केरल उच्च न्यायालय ने 22 जून को बलात्कार के आरोपी विजय बाबू को शर्तों के साथ अग्रिम जमानत दे दी। अभिनेता-निर्माता विजय बाबू पर एक महिला अभिनेता का यौन शोषण करने का आरोप लगाया गया है।

न्यायमूर्ति बेचू कुरियन थॉमस ने आदेश में विजय बाबू को इस शर्त पर अग्रिम जमानत दी है कि उन्हें मामले की जांच के लिए पुलिस के सामने पेश होना होगा। विजय बाबू को 27 जून को जांच अधिकारी के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया है और पुलिस को उससे पूछताछ करने का समय दिया गया है – 27 जून से 3 जुलाई के बीच सात दिन, दस घंटे के लिए, सुबह 9 से शाम 7 बजे तक।

विजय बाबू को भी जांच अधिकारी द्वारा बुलाए जाने पर जांच के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। अदालत ने विजय बाबू को मामले में उत्तरजीवी या किसी भी गवाह के साथ फोन करने या बातचीत करने से रोक दिया है। “वह पीड़ित या उसके परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया या अन्य तरीकों से किसी भी तरह के हमले में शामिल नहीं होगा। वह क्षेत्राधिकार न्यायालय की पूर्व अनुमति के बिना केरल राज्य नहीं छोड़ेगा और जांच में सहयोग करेगा, ”अदालत ने कहा। उन्हें बिना कोर्ट को बताए केरल छोड़ने पर भी रोक लगा दी गई है।

टीएनएम ने बताया था कि जब अदालत उसकी याचिका पर सुनवाई कर रही थी तो उसकी अदालती गवाही और उसके पहले के दावों के बीच कितनी विसंगतियां सामने आईं। जबकि उसने पहले कहा था कि वह मामले से पहले के महीनों से उसके और उत्तरजीवी के बीच संदेश प्रदान कर सकता है, उसने बाद में अदालत को बताया कि उसके पास केवल 30 मार्च के संदेश थे। अभियोजन पक्ष को संदेह था कि विजय ने अदालत के समक्ष पेश की गई व्हाट्सएप चैट में हेरफेर किया था। .
टीएनएम को यह भी पता चला है कि उत्तरजीवी को बदनाम करने के लिए एक अभियान चल रहा है। वह कथित तौर पर विजय बाबू और फिल्म उद्योग के अन्य प्रभावशाली सदस्यों के इशारे पर काम के अवसर खो रही है। पीड़िता के मामले को ‘फर्जी’ बताते हुए विजय बाबू के समर्थकों द्वारा बनाए गए कई यूट्यूब वीडियो भी सामने आए हैं।

22 अप्रैल को एक महिला अभिनेता द्वारा विजय बाबू के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसने उसका यौन शोषण और भावनात्मक शोषण किया। उसने एक सोशल मीडिया पोस्ट भी डाला जिसमें विजय बाबू के हाथों कथित तौर पर उसके द्वारा किए गए शारीरिक हमले और यौन शोषण के बारे में बताया गया था।

इसके बाद, विजय बाबू फरार हो गया, लेकिन वह 26 अप्रैल को एक लाइव फेसबुक वीडियो पर दिखाई दिया और कानून का स्पष्ट उल्लंघन करते हुए उत्तरजीवी की पहचान का खुलासा किया। उन्होंने कहा, ‘मैं देश के कानून का सम्मान करता हूं लेकिन यहां मैं पीड़ित हूं और मेरा नाम सामने आया है। तो दूसरे पक्ष का नाम भी क्यों न सामने आए।’ पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि उसे केस वापस लेने के लिए 1 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी।

अदालत ने पहले उन्हें भारत में आने तक अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उनके वकीलों ने 24 मई को उनके 30 मई को भारत लौटने का संकेत देते हुए उनके यात्रा टिकट पेश किए। अदालत ने तब उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई की और अंतरिम पूर्व- गिरफ्तारी जमानत।

हालांकि, वह उक्त तिथि पर पहुंचने में विफल रहे और इसके बजाय 1 जून को पहुंचे। बाद में उन्हें विजय बाबू को अंतरिम अग्रिम जमानत दी गई, जिसके बाद अभिनेता-निर्माता दुबई से भारत लौट आए।

मामले की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति बेचू कुरियन थॉमस ने कहा कि अगर जमानत नहीं दी गई तो विजय भारत नहीं लौटेगा और वह इस बात की सराहना नहीं करता कि उसके खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज होते ही अभिनेता देश छोड़कर भाग गया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply