• August 5, 2017

बडे़ सपने देखने से दूसरों के लिए भी राह खुलती है -मुख्यमंत्री

बडे़ सपने देखने से दूसरों के लिए भी राह खुलती है -मुख्यमंत्री

जयपुर————- मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि बडे़ सपने देखने के बाद व्यक्ति उन्हें पूरा करने के लिए न केवल अपनी सीमाओं को लांघकर बाहर निकलता है, बल्कि अपने और दूसरों के लिए ढेरों अवसरों की राह खोलता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राजस्थान के युवाओं को बेहतरीन शिक्षा और कौशल विकास के माध्यम से सपने देखने और उन्हें पूरा करने के अवसर प्रदान कर रही है। 1

श्रीमती राजे शुक्रवार को महिन्द्रा वल्र्ड सिटी (सेज) जयपुर में पिनेकल इंफोटेक सोल्युशन कम्पनी के ग्लोबल आईटी डिलिवरी सेंटर के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि पिनेकल ने दुनिया के कई हिस्सों में अपना काम फैलाकर राजस्थान का नाम रोशन किया है। कम्पनी के मालिक श्री बिमल पटवारी के पूर्वजों ने जो सपना देखा उसे श्री पटवारी ने 9 दशक बाद इस कम्पनी के रूप में पूरा कर दुनिया के कई देशों में अपना झण्डा लहरा दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के दौर में सरकारों की भूमिका रोजगार प्रदाता के बजाय बेहतरीन नीतियां लागू कर व्यवस्था में सुधार के माध्यम से रोजगार के अवसर बढ़ाने की है। उन्होंने कहा कि सकारात्मक व्यावसायिक माहौल बनने से निवेश बढ़ता है और रोजगार के नए अवसर सृजित होते हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार इस दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है तथा सभी तरह के व्यावसायों में निवेश के लिए उपयुक्त माहौल बना रही है। साथ ही युवाओं को व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के माध्यम से कुशल कारीगर, तकनीकी रूप से योग्य तथा नवाचारी उद्यमी बना रही है।

समारोह को सम्बोधित करते हुए पिनेकल के सीईओ श्री बिमल पटवारी ने कहा कि उनकी कम्पनी मुख्मयंत्री श्रीमती राजे के राजस्थान को डिजिटल राज्य बनाने के सपने को साकार करने में भागीदारी बनना चाहती है। उन्होंने कहा कि उनकी कम्पनी जयपुर को देश का सबसे स्मार्ट सिटी बनाने में सरकार का सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि जयपुर में देश का सबसे बड़ा आईटी हब बनने का मादा है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कम्पनी के प्रांगण में पौधारोपण किया। उन्होंने कम्पनी के प्रोडक्शन सेंटर का दौरा किया और विभिन्न क्रियाकलापों की जानकारी ली।

कार्यक्रम में विधायक श्री कैलाश वर्मा, केन्द्र सरकार में संयुक्त सचिव श्री सुधांश पंत, पिनेकल कम्पनी की निदेशक डॉ. सपना पटवारी, कम्पनी के अमेरिका में कार्यकारी अधिकारी श्री स्कॉट पिटमैन, यूरोप में कार्यकारी अधिकारी श्री मैथ्यू गोम्स, महिन्द्रा वल्र्ड सिटी जयपुर के प्रमुख श्री संजय श्रीवास्तव सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित थे।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply