बजट के बाद की प्रतिक्रिया : श्री प्रजोध राजन,लाइटहाउस लर्निंग के सह-संस्थापक और समूह सीईओ

बजट के बाद की प्रतिक्रिया : श्री प्रजोध राजन,लाइटहाउस लर्निंग के सह-संस्थापक और समूह सीईओ

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: शैलेश कुमार 7004913628

अंतरिम केंद्रीय बजट और शिक्षा उद्योग पर इसके प्रभाव पर टिप्पणी करते हुए, लाइटहाउस लर्निंग (पूर्व में यूरोकिड्स इंटरनेशनल) के सह-संस्थापक और समूह सीईओ, प्रजोध राजन ने कहा, “अंतरिम केंद्रीय बजट भारत के शिक्षा परिदृश्य के लिए आशा की किरण प्रदान करता है। जैसा कि केंद्रीय वित्त मंत्री ने ठीक ही उल्लेख किया है, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 ने देश भर में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के मामले में परिवर्तनकारी सुधारों की शुरुआत की है।

श्री प्रजोध राजन,लाइटहाउस लर्निंग के सह-संस्थापक और समूह सीईओ

सक्षम आंगनवाड़ी और पोषण 2.0 के माध्यम से आंगनवाड़ी केंद्रों को अपग्रेड करना एक स्वागत योग्य कदम है, जिससे न केवल बेहतर पोषण वितरण में तेजी आएगी, बल्कि बचपन की देखभाल और विकास को भी प्राथमिकता मिलेगी, जो हमारे देश के लिए एक उज्जवल भविष्य की नींव रखेगा। एसटीईएम शिक्षा और लड़कियों और महिलाओं को सशक्त बनाने पर निरंतर जोर विशेष रूप से उत्साहजनक है।

हमारा मानना है कि इन पहलों में भारत की विशाल मानव पूंजी को अनलॉक करने और हमारे देश को 2047 तक एक विकसित देश बनने की दिशा में आगे बढ़ाने की क्षमता है। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आवंटित धन जमीनी स्तर तक पहुंचे और कक्षाओं और सीखने के परिणामों में ठोस सुधार में तब्दील हो।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: शैलेश कुमार 7004913628

इन महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को प्राप्त करने में सरकार, शिक्षकों और निजी हितधारकों के बीच सहयोग महत्वपूर्ण होगा। हम आशा और आशावाद के साथ भविष्य में और अधिक सकारात्मक बदलावों की आशा करते हैं और अपने बच्चों के लिए एक उज्जवल भविष्य के निर्माण में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

रिया जैन
एसोसिएट अकाउंट एक्जीक्यूटिव| मुंबई

Related post

Leave a Reply