• March 23, 2022

बंगाल हिंसा : बीजेपी बीरभूम में 8 लोगों को कथित हत्या

बंगाल हिंसा : बीजेपी बीरभूम में 8 लोगों को कथित हत्या

नई दिल्लीः— पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली प्रतिक्रिया आई है. पीएम मोदी ने इस हिंसक घटना पर दुख व्यक्त करते हुए उम्मीद जताई कि राज्य की ममता बनर्जी सरकार ऐसी जघन्य वारदात करने वालों को सजा जरूर दिलाएगी.

पीएम ने कहा कि अपराधियों को जल्द सजा दिलवाने के लिए राज्य सरकार जो भी मदद केंद्र से चाहेगी, उसे मुहैया कराई जाएगी. पीएम मोदी ने ये बात ऐसे समय की है, जब बीजेपी बीरभूम में 8 लोगों को कथित तौर पर जिंदा जलाए जाने की इस घटना की सीबीआई या एनआईए से जांच की मांग की है.

बीरभूम जिले में रामपुरहाट के बोगतुई गांव में मंगलवार तड़के करीब एक दर्जन मकानों में कथित तौर पर आग लगा दी गई थी. इसमें दो बच्चों समेत 8 लोगों की जलकर मौत हो गयी थी. आरोप है कि आगजनी की इस घटना को टीएमसी के पंचायत स्तर के नेता भादू प्रधान की हत्या का बदला लेने के लिए अंजाम दिया गया था. भादू प्रधान की हत्या के कुछ ही घंटों के बाद कुछ लोगों ने गांव के घरों में कथित रूप से आग लगा दी थी. बीजेपी इसके लिए टीएमसी समर्थित लोगों पर आरोप लगा रही है. वहीं सीएम ममता बनर्जी ने बयान दिया है कि घटना के दोषियों पर कार्रवाई जरूर की जाएगी, चाहे वो किसी भी दल से जुड़े हैं. इस घटना में अब तक 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

बीजेपी कर रही है CBI जांच की मांग

घटनास्थल का दौरा करने पहुंचे बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा था कि ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. इसकी निंदा करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं. हम एनआईए या सीबीआई से मामले की जांच की मांग करते हैं. एसआईटी राज्य सरकार की एक विंग है. सीएम ममता बनर्जी सरकार को बचाने की कोशिश कर रही हैं.

कोलकाता हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई की तरफ से कहा गया था कि वह बीरभूम मामले की जांच करने के लिए तैयार है. कोलकाता हाईकोर्ट ने दिल्ली से फॉरेंसिक टीम बुलाकर घटनास्थल की जांच कराने का निर्देश दिया है. तब तक पूरे इलाके में सीसीटीवी लगाकर 24 घंटे निगरानी रखने और किसी भी चीज से छेड़छाड़ न करने देने को कहा है.

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply