फोरलेन सड़क परियोजना के निर्माण कार्य को समयबद्ध पूर्ण करें——– उपायुक्त

फोरलेन सड़क परियोजना के निर्माण कार्य को समयबद्ध  पूर्ण करें——–  उपायुक्त

मंडी (हिप्र०) :– उपायुक्त श्री ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां उपायुक्त कार्यालय सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जिला के अंतर्गत
निर्माणाधीन फोरलेन सड़क परियोजना के कार्य की समीक्षा तथा अन्य विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गयी।

बैठक को संबोधित करते हुए श्री ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि कीरतपुर-मनाली फोरलेन सड़क परियोजना का कार्य मंडी जिला में विभिन्न उपमंडल क्षेत्रों

में जारी है। उन्होंने कहा कि इस अति महत्वपूर्ण परियोजना को तय समयावधि में पूर्ण करने के लिए सभी संबंधित पक्ष आपसी समन्वय और तीव्र गति से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के स्तर पर होने वाली प्रगति बैठक में इस परियोजना के अंतर्गत आने वाले ढांचों को हटाने के लिए समय सीमा तय की गयी है और सभी संबंधित इसे शत-प्रतिशत पूरा करने में जुट जाएं।

उन्होंने कहा कि सुंदरनगर उपमंडल के अंतर्गत कनैड से डडौर तक अधिकांश मुद्दों को सुलझा लिया गया है। चैक व डडौर मुहाल में प्रभावितों को मुआवजा प्रदान कर दिया गया है और भौर तथा कनैड में यह प्रक्रिया अंतिम चरणों में है। उन्होंने कहा कि नागचला से पंडोह खंड में परियोजना क्षेत्र में आने वाले ढांचों को हटाने का कार्य जारी है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस कार्य को तय समयावधि में पूर्ण करें और मुआवजे इत्यादि से जुड़े मामलों को भी समय रहते हल करें। उन्होंने कहा कि पंडोह से आगे के खंडों में भी ढांचे गिराने की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है।

उन्होंने कहा कि बिंद्रावणी के समीप विद्युत खंभों को स्थानांतरित करने का कार्य भी समयबद्ध पूरा करें। इसके लिए उन्होंने विद्युत विभाग को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के साथ समन्वय स्थापित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पंडोह से आगे बांधी तथा हटौण के लिए जाने वाले सम्पर्क मार्गों में निर्माण कार्य के दौरान भारी मशीनरी से क्षति पहुंची है और निर्माणाधीन कंपनियां इन मार्गों की मरम्मत सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त सुंदरनगर से मंडी तथा मंडी से पंडोह तक राष्ट्रीय राजमार्ग में गड्ढों को भरने व अन्य छिटपुट मुरम्मत कार्य इसी सप्ताह पूर्ण करने के निर्देश निर्माण कंपनियों को दिए।

बैठक में पठानकोट-मंडी फोरलेन सड़क परियोजना के लिए भू-अधिग्रहण पर भी
चर्चा की गयी। उन्होंने कहा कि चैंतड़ा से लेकर नारला, द्रंग व मंडी तक विभिन्न मुहालों के लिए भू अधिग्रहण योजना लगभग तैयार कर ली गयी है।

उन्होंने संबंधित प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों से आग्रह किया कि वे इसके अनुरूप आगामी प्रक्रिया एक माह में पूर्ण करें।

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री राजीव कुमार ने बैठक का संचालन किया। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक कर्नल योगेश चंद्रा, उपमंडलाधिकारी (ना.) सदर श्री मदन कुमार, सुंदरनगर श्री राहुल चौहान, पधर श्री आशीष शर्मा व बल्ह (कार्यकारी) सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व निर्माण कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply