प्रसव के दौरान मौत :: हत्यारे को गिरफ्तारी की मांग

प्रसव के दौरान मौत :: हत्यारे को गिरफ्तारी  की मांग

 फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)————-  थाना एका के गांव हतौली निवासी एक महिला की प्रसव के दौरान मौत हो गयी। मृतका के परिजन जीवित होने की आश लेकर मृतका का जिला अस्पताल लेकर आये। जहां से उसको मौत की पुष्टि होने पर बिना पोस्टमार्टम के ही अपने घर ले गये।

थाना एका के गांव हतौली निवासी 40 वर्षीय गुड्डी देवी पत्नी श्रीकिशन को प्रसव पीडा के चलते उपचार के लिए मुस्तावाद एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां गुड्डी से एक मृत बच्चे को जन्म दिया, बच्चे की मौत की जानकारी होने पर जच्चा भी समदमें में आकर अचेत हो गयी। जब तक  अचेत महिला को उसकी मां जशोदा उपचार के लिए प्राईवेट वाहन से सरकारी ट्रामा सेन्टर लेकर आयी तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। महिला की मौत की पुष्टि होने पर मृतका के शव को उसकी मां व बहन बिना पोस्टमार्टम कराये ही अपने घर ले गये। जच्चा बच्चा की मौत की खबर सुनते ही परिजनों में हडकम्प मच गया। मृतका के साथ आयी महिलाओं में चर्चा थी कि गुड्डी देवी विधवा महिला था।

सड़क हादसों में बालक सहित दो लोगो की मौत——– जनपद में हुए अलग -अलग सड़क हादसों में तीन वर्षीय बच्चा सहित दो लोगो की मौत हो गयी। वही दो लोग घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। जहां उनका उपचार किया जा रहा है। थाना फरिहा क्षेत्र के गांव मछरिया निवासी विजय कुमार का तीन वर्षीय पुत्र सूर्यप्रताप अपने घर के बाहर सड़क पर खेल रहा था। उसी दौरान गांव का ही एक व्यक्ति ट्रैक्टर लेकर दरवाजे से निकल रहा था।  खेलता हुआ बच्चा किसी तरह ट्रेक्टर के नीचे आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

घटना के बाद गांव में लोगो की भीड लग गयी। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुची पुलिस ने बालक के शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। वही दूसरी घटना में थाना नगला खंगर क्षेत्र के गरांव जैमतपुर निवासी 22 वर्षीय जुगवीर पुत्र सावन्त सिंह बाइक द्वारा नौशहरा की ओर किसी काम से आ रहा था। उसी दौरान अज्ञात वाहन के रौदने से उसकी भी मौके पर ही मौत हो गयी। जिसके शव को भी इलाका पुलिस द्वारा जिला अस्पताल लाया गया है।

थाना दक्षिण क्षेत्र के टीला मोहल्ला निवासी 62 वर्षीय नसरीन बेगम पत्नी कमरूल हाजी, थाना टूण्डला के मौहम्मदाबाद निवासी 50 वर्षीय श्री देवी पत्नी महेन्द्र सिंह सड़क हादसों में घायल हो गयी। जिनको भी उपचार के लिए सरकारी ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया है। जहां दोनो घायलों का उपचार किया जा रहा है।

कैप्टन आलोक के हत्यारे को गिरफ्तारी  की मांग ———    मर्चेन्ट नेवी में कार्यरत कैप्टन आलोक यादव की हत्या को लेकर उसकी बहन थल सेना लखनऊ से ममता यादव ने जिला मुख्यालय के पास आमरण अनशन बीते दिन से शुरू कर दिया है।  मांग है कि उसके भाई की 26 वर्षीय पत्नी, चार वर्ष का बेटा और नौ महीने की बेटी का आसरा छीनने वालों पर कड़ी कार्यवाही करके शीघ्र से शीघ्र गिरफ्तार किया जाये। साथ ही बेसहारा परिवार को आर्थिक सहायता दिलायी जाये। पीडि़त बहन ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि कानून का सम्मान करने वालों की मदद, सुरक्षा व सहायता करें तथा अपराधियों को पकड़वाने के लिये तुरंत कार्यवाही सुनिश्वित करें। पीडि़त परिवार उनका आजीवन आभारी रहेगा।

बताते चलें कि 21 फरवरी 2016 को सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर गाड़ी रोककर कैप्टन आलोक यादव को उतारकर विजयपाल पुत्र शैतान सिंह, प्रदीप कुमार पुत्र विजयपाल, ललईया पुत्र श्रीकृष्ण ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसकी मौके पर ही मौत हो गयी थी। आमरणन अनशन के दौरान ममता यादव ने बताया कि पुलिस के आश्वासन के बाद हमने शव को सड़क पर रखकर हंगामा नहीं किया। कानून का पालन किया। इस कारण आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई।

ललई को घटना के दिन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उस समय ललईया का हथियार विजयपाल, प्रदीप कुमार के हथियार बछलई के अंकुर के पास रखे थे। जिसे हमनेे पुलिस को भी बताया था, परंतु पुलिस ने हथियार बरामद करने की कोशिश नहीं की। धारा 302 की घटना को लगभग 73 दिन हो गये हैं। फरार अपराधियों को न गिरफ्तार किया और न ही किसी परिवार वाले को और उनकी पत्नी को गाड़ी में बिठाकर छोड़ दिया कि तुम भाग जाओ। जिस कारण अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं। इस संबंध मे ंआमरण अनशन के दौरान 23 सूत्रीय मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम निधि केसरवानी को सौंपा गया है।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply