• June 30, 2022

प्रधान मंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और मुख्यमंत्री योगी का सिर काटनेवाला गिरफ्तार : ड्रोन उड़ाने पर रोक

प्रधान मंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और  मुख्यमंत्री योगी  का  सिर काटनेवाला गिरफ्तार  : ड्रोन उड़ाने पर रोक

पुलिस ने 30 जून को कहा की एक व्यक्ति, जिसने कथित तौर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सिर काटने की धमकी देते हुए एक सोशल मीडिया पोस्ट डाला, उसे हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि अब्दुल माजिद नाम का व्यक्ति ने पोस्ट में कहा था कि निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादास्पद टिप्पणी के लिए आरएसएस और भाजपा नेताओं को माफी मांगनी चाहिए, अन्यथा उनके सिर अलग कर दिए जाएंगे।

पुलिस ने कहा कि मुगलपुरा पुलिस ने माजिद के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट के लिए मामला दर्ज किया और बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने पुलिस को उसे दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41ए के तहत नोटिस देने का निर्देश दिया।

सीआरपीसी की धारा 41 ए में कहा गया है कि ऐसे मामलों में जहां किसी की गिरफ्तारी तत्काल आवश्यक नहीं है, पुलिस उस व्यक्ति (पुलिस अधिकारी के सामने पेश होने के लिए) को निर्देश देने के लिए एक नोटिस जारी करेगी जिसके खिलाफ उचित शिकायत की गई है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने माजिद को नोटिस जारी किया, जिसे बाद में छोड़ दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कई केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता 2 जुलाई से हैदराबाद में शुरू हो रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे.

साइबराबाद पुलिस ने रिमोट से नियंत्रित ड्रोन उड़ाने पर रोक लगा दी है. – दो दिवसीय सम्मेलन स्थल हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) के आसपास ग्लाइडर और रिमोट से नियंत्रित सूक्ष्म प्रकाश विमान। साइबराबाद पुलिस ने भी 1 से 4 जुलाई तक निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

सीआरपीसी की धारा 144 के तहत पांच से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर रोक है। साइबराबाद पुलिस आयुक्त एम स्टीफन रवींद्र ने बुधवार को इस संबंध में दो अलग-अलग अधिसूचना जारी की।

साइबराबाद पुलिस कमिश्नरेट सीमा के अधिकार क्षेत्र के भीतर HICC से 5 किमी के दायरे में ड्रोन, पैरा-ग्लाइडर और माइक्रो-लाइट विमानों की अनुमति नहीं होगी। यह प्रतिबंध 30 जून को सुबह छह बजे से चार जुलाई की शाम छह बजे तक लागू रहेगा।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply