प्रधानमंत्री को खून से लिखी गई खूनी सुसाइड नोट :- नेशनल हैंडबॉल प्लेयर पूजा

प्रधानमंत्री को  खून से लिखी गई खूनी सुसाइड नोट :- नेशनल हैंडबॉल प्लेयर पूजा

नई दिल्ली—-(जी न्यूज)————: रियो ओलंपिक ओलंपिक में जहां लड़कियां देश का नाम रोशन कर रही हैं वहीं पटियाला में एक दर्दनाक मामला सामने आया है। पटियाला की नेशनल हैंडबॉल प्लेयर पूजा ने हॉस्टल की फीस न दे पाने के कारण और कोच से परेशान होकर खुदकुशी कर ली। 3720 रुपए फीस न देने पर कोच ने हॉस्टल में कमरा देने से मना कर दिया था। पूजा का सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसमें खून से नरेंद्र मोदी के लिए कुछ बातें लिखी हैं। puja

पटियाला के खालसा कॉलेज के अधिकारियों द्वारा खिलाड़ी को नि:शुल्क छात्रावास सुविधा देने से इंकार करने पर उसने कथित तौर पर आत्महत्या की. पूजा (20) बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी और उसके कमरे में उसका शव लटकता पाया गया।

 उसके अभिभावकों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पूजा को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 उन्होंने कहा कि उसके पिता प्रभु सब्जी विक्रेता हैं और उन्होंने स्युसाइड नोट सौंपा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित कर लिखे पत्र में पूजा ने अफसोस जताया कि वह गरीब है और छात्रावास के शुल्क का भुगतान नहीं कर सकती।

 पत्र में प्रधानमंत्री से आग्रह किया गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि उसके जैसी गरीब लड़कियों को पढ़ाई की सुविधा निशुल्क मिले. पूजा ने अपनी मौत के लिए अपने कालेज के एक प्रोफेसर को जिम्मेदार ठहराया और दावा किया कि उसी ने उसे हॉस्टल का कमरा देने से इंकार किया और कहा कि वह हर दिन अपने घर से यहां आए जाए। हालांकि इससे उसे हर महीने 3,720 रूपए खर्च करने होंगे जो उसके पिता वहन नहीं कर सकते।’

 गौरतलब है कि अच्छी परफार्मेंस के आधार पर साल की पूजा को कॉलेज में दो दिन पहले ही एडमिशन मिला था। पूजा ने सुसाइड नोट में लिखा है कि एक तो काफी मुश्किल से एडमिशन मिला। इसके बाद जब हॉस्टल की बात आई तो कोच ने चक्कर कटवाए, फिर कमरा देने से मना कर दिया।

 पूजा का आरोप है कि जब उसने अन्य लोकल लड़कियों को हॉस्टल में कमरा मिलने की बात कही तो कोच ने उसे उल्टा-सीधा कहा। पूजा ने लिखा कि हॉस्टल न मिलने से कॉलेज आने-जाने में रोजाना खर्च आ रहा था, जो हमारे परिवार के लिए मुश्किल हो गया था। पूजा के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply