पुलिस व सेना की वर्दी धारण करने वाली महिलाएं अच्‍छी पत्‍नी, माता और बहन

पुलिस व सेना की वर्दी धारण करने वाली महिलाएं अच्‍छी पत्‍नी, माता और बहन

पेसूका ——————– केन्‍द्रीय जल संसाधन एवं नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री सुश्री उमा भारती ने कहा है कि देश के पूर्वोत्‍तर तथा कश्‍मीर में अशांति और आंतरिक सुरक्षा का सामना करते हुए हमारे पुलिस बल, अर्द्धसैनिक बल के जवान और सैन्‍यकर्मी सुविधा उपलब्‍ध न होने के बावजूद हमेशा देश की सुरक्षा के प्रति समर्पित रहे हैं। ‘

उनकी आत्‍मशक्ति का दुनिया में कोई बराबरी नहीं है।’ वे आज नागपुर में सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा हिंगना रोड स्थित केन्‍द्रीय सुरक्षित पुलिस बल(सीआरपीएफ) समूह केन्‍द्र में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में बोल रही थीं।

सुश्री भारती रक्षा बंधन के अवसर पर सीआरपीएफ जवानों, अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्‍यों का स्‍वागत किया और जवानों तथा अधिकारियों के माथे पर तिलक लगाकर रक्षाबंधन समारोह में भाग लिया।

उन्‍होंने कहा ‘राष्‍ट्र की सुरक्षा या तो दुश्‍मनों को मार कर सुनिश्चित की जा सकती है या फिर अपनी बलिदानी देकर। हमारे अर्द्धसैनक बलों और अन्‍य सुरक्षा बलों के जवान पूर्ण देशभक्ति से प्रेरित और पूर्ण समर्पण के साथ लगातार काम कर रहे हैं। वे हमेशा तैयार रहते हैं। सुरक्षा कर्मियों के लिए महिला सम्‍मान सबसे अहम है।’

उन्‍होंने कहा कि हिमालय में सीमा पर शहादत प्राप्‍त करने वाले सैनिक और योगी दोनों को मोक्ष की प्राप्ति होती है। मंत्री महोदया ने कहा कि पुलिस व सेना की वर्दी धारण करने वाली महिलाएं इसके साथ अच्‍छी पत्‍नी, माता और बहन की उत्‍तरदायित्‍व का भी निर्वाह करती हैं। इस अवसर पर सुश्री भारती ने सीआरपीएफ परिसर में पौधारोपण भी किया।

केन्‍द्रीय सुरक्षित पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिरीक्षक श्री सुनील सिंह और उपनिरीक्षक श्री अखिलेश प्रताप सिंह तथा सीआरपीएफ अधिकारियों एवं जवानों के परिवारों के सदस्‍यों ने भारी संख्‍या में इस कार्यक्रम में भाग लिया।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply