पुलियानथोप ट्रैफिक इन्वेस्टिगेशन विंग इंस्पेक्टर पी राजेंद्रन के खिलाफ कार्रवाई

पुलियानथोप ट्रैफिक इन्वेस्टिगेशन विंग इंस्पेक्टर पी राजेंद्रन के खिलाफ कार्रवाई

ईसाई धर्म और इस्लाम पर विवादास्पद टिप्पणी के बाद ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने पुलियानथोप ट्रैफिक इन्वेस्टिगेशन विंग (टीआईडब्ल्यू) के एक इंस्पेक्टर पी राजेंद्रन के खिलाफ कार्रवाई की है। राजेंद्रन को  7 अगस्त को निलंबित कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर अपने फोन पर वॉयस नोट के रूप में निंदात्मक टिप्पणियों को रिकॉर्ड किया था और इसे व्हाट्सएप ग्रुप पर अपने दोस्तों के साथ साझा किया था।

वायरल वॉयस नोट ने ग्रेटर चेन्नई के पुलिस आयुक्त संदीप राय राठौड़ का ध्यान खींचा, जिन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए। जांच संयुक्त आयुक्त (यातायात) एनएम मायल्वागनन द्वारा की गई थी, और निष्कर्षों के परिणामस्वरूप, राजेंद्रन, जो 1999 बैच के थे, को ड्यूटी से निलंबित कर दिया गया था।

कथित तौर पर राजेंद्रन द्वारा दिए गए विवादास्पद वॉयस नोट में, भड़काऊ बयान दिए गए थे, जिसमें दावा किया गया था, “यह भारत है। हमने एक मस्जिद को ध्वस्त कर दिया है और एक मंदिर बनाया है। हम ऐसा कर सकते हैं और हम ऐसा करेंगे। भारतीय मंदिरों में पूजा करेंगे, पूजा करेंगे।” हम संसद में सेनघोल हासिल करेंगे। यदि आप कर सकते हैं, तो कोशिश करें और हमें रोकें। ईसाई और मुस्लिम हमें रोकने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप नहीं कर सकते, तो पाकिस्तान या सऊदी या कहीं और चले जाएं। यह राम राज्य है।”

वॉयस नोट में ईसाइयों की मान्यताओं को निशाना बनाते हुए अपमानजनक टिप्पणियां भी थीं और किसी अन्य व्यक्ति को व्हाट्सएप पर ईसाई गाने साझा करने के खिलाफ चेतावनी दी गई थी।

Related post

Leave a Reply